अमरावती

राशनकार्ड धारकों को दिया जा रहा निकृष्ट दर्जे का गेहूं

आपूर्ति विभाग की अनदेखी

मोर्शी / प्रतिनिधि दि.26 – स्थानीय राशनकार्ड धारकों को राशन दुकानदार द्बारा हर महीने अनाज दिया जाता है. जो की निकृष्ट दर्जे का होता है जिसे इंसान खा नहीं सकते. शहर में टी.पी. अग्रवाल की राशन दुकान से 25 फरवरी को दिए गया गेहूं अत्यंत निकृष्ट दर्जे का था. गेहूं में छेद थे और सोंडे थे. इन्सान तो छोडो यह गेहूं जानवरो के भी खाने योग्य नहीं था.
शहर में स्थित टी.पी. अग्रवाल की राशन दुकान नं.71 की शिकायतें अनेकों बार लाभार्थियों ने आपूर्ति विभाग से की. फिर भी इस दुकानदार पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई. अग्रवाल की दुकान में वजन काटा भी व्यवस्थित है और ना ही राशन दुकान खोलने व बंद करने का टाइमटेबल है. वह अपने मनमर्जी से दुकान खोलता है. आपूर्ति विभाग द्बारा उसे छूट दी जा रही है. ऐसी शिकायत नागरिकों की है.

  • जवाबदारी दुकानदार की

राशन का अनाज अगर निकृष्ट दर्जे का निकलता है तो, उस निकृष्ट दर्जे के अनाज को गोदाम में जमा कर अच्छे दर्जे का अनाज लेकर जाना यह जवाबदारी राशन दुकानदार की है.
– विलास मुसले,
आपूर्ति निरीक्षक मोर्शी

  • अनाज सरकार भेजती है

राशन कार्ड धारकों ने जब निकृष्ट दर्जे के गेहूं के संदर्भ में राशन दुकानदार से बात की तब उन्होंने कहा कि सरकार अनाज भेजती है मेरे घर मे बनता नहीं. आपूर्ति विभाग में जाकर शिकायत करों में डरता नहीं.
-टी.पी. अग्रवाल, राशन दुकानदार

Related Articles

Back to top button