अमरावतीमुख्य समाचार

बडौदा में भी नहीं मिला मिलन पोपट

आर्थिक अपराध शाखा का पथक लौटा खाली हाथ

* 1.80 करोड से अधिक का है बीसी घोटाला
अमरावती/दि.9– चिटफंड कंपनी खोलकर शहर के सैंकडों निवेशकों को चुना लगानेवाले मिलन पोपट की तलाश में आर्थिक अपराध शाखा का एक दल गुजरात के बडौदा गया था. किंतु मिलन पोपट वहां से भी निकल भागने में कामयाब रहा. ऐसे में आर्थिक अपराध शाखा के दल को बडौदा से खाली हाथ वापिस लौटना पडा है. वहीं इस मामले को लेकर निवेशकोें की ओर से लगातार मिल रही शिकायतों के चलते इस घोटाले की राशि अधिकृत तौर पर 1.80 करोड रूपये से अधिक हो चुकी है.
बता दें कि, स्थानीय अंबिका नगर निवासी मिलन पोपट ने रूख्मिणी नगर परिसर में चिटफंड कंपनी खोल रखी थी और अपने परिचय में रहनेवाले कई लोगों को चिटफंड में निवेश करने हेतु प्रेरित किया था. लेकिन जनवरी माह के दौरान मिलन पोपट अकस्मात ही अपना बोरिया-बिस्तर समेटकर फरार हो गया. पश्चात 98 लाख रूपयों की ठगबाजी को लेकर 22 जनवरी को पहली शिकायत राजापेठ पुलिस थाने में दर्ज हुई और एक के बाद एक मिलनेवाली शिकायतों को देखते हुए मामले की जांच आर्थिक अपराध शाखा को सौंपी गई. जिसके बाद आर्थिक अपराध शाखा ने मिलन पोपट की खोजबीन करनी शुरू की. इसी दौरान मिलन पोपट का मोबाईल लोकेशन गुजरात में मिला. ऐसे में उपनिरीक्षक राजेंद्र शेंडे अपने पथक के साथ गुजरात के बडौदा शहर तक जाकर आये. किंतु मिलन पोपट लगातार अपना लोकेशन बदल रहा है और कई बार अपने मोबाईल को स्वीच ऑफ भी कर देता है. जिसकी वजह से उसे खोजने में पुलिस को काफी दिक्कते आ रही है.

क्या है मामला
मिलन पोपट ने अपने सहयोगी महिला के साथ रूख्मिणी नगर परिसर स्थित मंगल कार्यालय के बगल में खुद का बीसी व्यवसाय शुरू किया था और शहर के करीब 450 लोगों से एक हजार रूपये प्रति महिना की रकम पांच वर्ष के लिए ली जाती थी और सभी निवेशकों को दाम दुप्पट करने का आश्वासन भी दिया गया था. शुरूआत में तो सबकुछ बिल्कुल बराबर चल रहा था. किंतु इस योजना को तीन वर्ष नौ माह का समय पूरा होते ही मिलन पोपट की जालसाजी का भांडा फूट गया और मिलन पोपट के खिलाफ शिकायतों का दौर शुरू हो गया. जांच अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक मिलन पोपट ने इस दौरान निवेशकों को बिसी योजना के तहत करीब 45 उपहार भी दिये. साथ ही लकी ड्रॉ में नंबर नहीं लगने पर 60 माह के 60 हजार रूपये देने का आश्वासन भी मिलन पोपट ने अपने निवेशकों को दिया था.

Related Articles

Back to top button