अमरावती

जिले की 13 तहसीलों में रिक्त है क्रीडा अधिकारियों के पद

जिला मुख्यालय से चल रहा कामकाज

  • केवल चांदूर रेलवे में तहसील क्रीडा अधिकारी है

अमरावती/दि.15 – राज्य सरकार खेल के प्रति उदासीन नजर जा रही हैं. पिछले कुछ वर्षों से अमरावती जिले में 14 में से सभी 13 तहसीलों में क्रीडा अधिकारी के पद वर्षों से रिक्त पडे है. नियमानुसार प्रत्येक तहसील में क्रीडा अधिकारी होना अनिवार्य है. चांदूर रेलवे तहसील को छोडकर सभी 13 तहसीलों में क्रीडा अधिकारी नहीं है.
राज्य में 200 में से केवल 130 अधिकारियों के पद भरे गए है. जिसमें चांदूर रेल्वे तहसील का समावेश है. इसके बाद प्रतिवर्ष रिक्त पद भरने का निर्णय राज्य सरकार ने लिया था. वर्ष 2012 में राज्य के 69 क्रीडा अधिकारियों के मंजूर पद भरे गए थे, लेकिन इस समय अमरावती जिले में क्रीडा अधिकारी पद पर नियुक्ति अन्य तहसीलों को क्रीडा अधिकारी नहीं मिलने के कारण जिला क्रीडा कार्यालय से कई वर्षों से 13 तहसीलों का कामकाज चलाया जा रहा है. राज्य सरकार के इस उदासिनता के कारण तहसील के गांव का और कस्बाई क्षेत्रों में गुणवंत और होशियार खिलाडियों के प्रति अनदेखी हो रही है.
जिले में केवल चांदूर रेलवे में तहसील क्रीडा अधिकारी कार्यरत है. अन्य तहसीलों का कामकाज जिला मुख्यालय से देखा जा रहा है. रिक्त पदों पर नियुक्ती के लिए सरकार से लगातार फालोअप लिया जा रहा है. शीघ्र ही भरे जाने की उम्मीद है.

अंजनगांव सुर्जी में नहीं क्रीडा संकुल

अंजनगांव सुर्जी तहसील में खेल के लिए मैदान नहीं है. जिसके कारण वहां क्रीडा संकुल नहीं हो पाया है. लेकिन अन्य 13 तहसीलों में क्रीडा संकुल है. फिर भी अधिकारी नहीं होने के कारण तहसील और गांव स्तर पर अच्छे खिलाडियों को योग्य मार्गदर्शन नहीं मिल पा रहा है.

Related Articles

Back to top button