अमरावती

कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने प्रशासन तैयार

जिलाधिकारी पवनीत कौर ने कहा

अमरावती/प्रतिनिधि दि.९ – जिले में कोरोना की तीसरी संभावित लहर से निपटने हेतु जिला प्रशासन व्दारा संपूर्ण तैयारियां कर ली गई है ऐसा जिलाधिकारी पवनीत कौर ने कहा.
जिलाधिकारी पवनीत कौर ने बताया कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए 16 ऑक्सीजन प्लांट तैयार कर लिए गए है और बाकी बचे चार प्लांट का काम जारी है जो 15 अगस्त तक पूर्ण हो जाएगा. राज्य सरकार के निर्देशानुसार अस्पतालों में डेढ गुना बेड उपलब्ध किए जाने के साथ अन्य उपाय योजना भी की गई है. जिला प्रशासन कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है.
जिलाधिकारी पवनीत कौर ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को लेकर राज्य सरकार और वह स्वयं गभीर है. फरवरी माह में कोरोना की तीव्रता के समय जिले को 24 मेट्रिक टन ऑक्सीजन की आवश्यता पडी तो इसी बात को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन व्दारा प्रयास किए जा रहे है. जिले में 16 ऑक्सीजन प्लांट के काम पूर्ण कर लिए गए है बाकी बचे चार प्लांटों का काम अंतिम चरण में है. जिसमें 15 अगस्त को इन प्लांटो से उत्पादन शुरु हो जाएगा.

  • डेढ गुना बेड बढाने के निर्देश

कोरोना की संभावित तीसरी लहर बच्चों के लिए खतरनाक साबित हो सकती है. जिसके मद्देनजर राज्य सरकार दारा डेंढ गुना बेड बढाए जाने के निर्देश दिए गए थे. उसी के अनुसार सुपरस्पेशालिटी अस्पताल में सौ बेड की व्यवस्था की गई है इसके अलावा दो निजी अस्पतालों में उपचार की व्यवस्था की गई है. परिस्थिति पर जिला प्रशासन व्दारा बारिकी से नजर रखी जा रही है ऐसे में लोग चिंता न करे, कोरोना से बचाव हेतु सभी जरुरी उपाय योजना का प्रभावी तरीके से पालन करें ऐसा जिलाधिकारी पवनीत कौर ने आग्रह किया है.

  • मृतकों परिवार को आर्थिक मदद

बाढ व गाज गिरने से मृतकों के परिवार को राज्य सरकार के अनुसार, 4 लाख रुपए की मदद दी जा चुकी है. इतना ही नहीं उन्होेंने प्राथमिक रिपोर्ट भी सरकार को भेज दी है. बाढ से फसलों को जो नुकसान हुआ था उसका पंचनामा करने का काम भी अंतिम चरणों में है. जिला प्रशासन व्दारा पादर्शीता के साथ कोरोना की स्थिति पर बारिकी से नजर रखी जा रही है. ऐसा जिलाधिकारी पवनीत कौर ने बताया.

Related Articles

Back to top button