अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

बिजली कंपनी की जोरदार वसूली मुहिम

50 के कनेक्शन कट

* महावितरण का डबल फायदा
* पन्नालाल नगर सेंटर वसूली में अव्वल
अमरावती/दि. 21 – सरकारी बिजली कंपनी महावितरण ने शहर और परिसर में बकाया बिलों की वसूली हेतु जोरदार अभियान छेडा है. वित्त वर्ष को 6 माह होने जा रहे हैं. ऐसे में शहर के बीच स्थित पन्नालाल नगर सेंटर द्वारा धडक वसूली अभियान शुरु किया गया है. कुछ ही दिनों में 50 उपभोक्ताओं के कनेक्शन कट कर उनसे रिकनेक्शन के प्रत्येक 366 रुपए भी वसूल किए जाने की जानकारी अधिकारियों ने दी. जिससे महावितरण का डबल फायदा हो रहा है.
* केवल 18-20 कर्मचारी
उल्लेखनीय है कि, यह सेंटर काफी विस्तृत है. इसका कार्यक्षेत्र राजापेठ से लेकर पार्वती नगर, अकोली तक फैला है. बावजूद इसके गिनती के कर्मचारियों के साथ और ठेका कर्मचारियों व तकनीशियन के बूते यह सेंटर वसूली में कमाल कर रहा है. अधिकारियों ने बताया कि, पन्नालाल नगर सेंटर में एई के साथ लगभग 18 से 20 कर्मचारी है. उनमें भी संविदा कर्मियों की संख्या शामिल है, बावजूद इसके इस सेंटर का कार्यक्षेत्र फैला हुआ है.
* कर्तव्यदक्ष कर्मचारी, कनेक्शन कट
पन्नालाल नगर सेंटर के अधिकारी और कर्मचारी बेहद कर्तव्यदक्ष है. इन लोगों ने उपभोक्ताओं पर बकाया बिजली बिलों की वसूली के लिए मुहिम छेड दी है. जिसने भी दो माह से भुगतान नहीं किया, उसकी बिजली तुरंत कट की जा रही है. जिससे उपभोक्ता ऑनलाइन या ऑफलाइन भुगतान कर रहे हैं. अधिकारियों ने बताया कि, इस माह अब तक 50 से अधिक उपभोक्ताओं की बिजली काट कर वसूली की गई.
* अनेक प्रतिष्ठितों की लाइन कट
महावितरण अधिकारी और कर्मचारियों ने बताया कि, पन्नालाल नगर सेंटर में आनेवाले कई स्वनामधन्य लोगों की भी धडल्ले से बिजली काट कर वसूली की गई. शहर के एक जानेमाने समाजसेवी के घर की लाइन चार दिनों तक कटी अवस्था में रहने की जानकारी भी इसी कर्मचारी ने देते हुए बताया कि, एक बडे मीडिया मैन की भी बिजली कट करने की नौबत थी. उन्होंने बगैर किसी ना-नुकर के तुरंत बकाया हजारों का बिजली बिल अदा किया. उसी प्रकार कई राजनेताओं और उनसे संपर्क रखनेवाले लोगों की भी बिजली कट कर महावितरण को भुगतान हेतु विवश किया गया.
* कनेक्शन कट के अलग पैसे
बिजली बिल वसूली मुहिम में महिला तकनीशियन भी शामिल है. वे बडी बारीकी से कनेक्शन कट करती है. जिससे अन्य कोई वह कनेक्शन रिकनेक्ट नहीं कर सकता. रिकनेक्शन चार्ज 366 रुपए प्रत्येक से वसूला गया. उसके बाद ही बिजली आपूर्ति सुचारु किए जाने की जानकारी पन्नालाल नगर सेंटर के कर्मचारियों ने अमरावती मंडल को दी. उन्होंने बताया कि, 50 से अधिक कनेक्शन के बदले में रिकनेक्शन चार्ज ही 18 हजार 300 रुपए अलग से वसूला गया. जिससे महावितरण की अतिरिक्त आमदनी हो गई है.

Related Articles

Back to top button