अमरावती

कडबी बाजार में लगाया जाए पॉवर हाऊस

पूर्व पार्षद हमीद शद्दा की मांग

अमरावती/दि.14 – पश्चिम क्षेत्र में लगभग 3 लाख से अधिक आबादी है. इस क्षेत्र में लालखडी पॉवर हाउस नवसारी से बिजली आपूर्ति की जाती है. अनेकों बार बिजली आपूर्ति का दबाव अधिक होने के कारण परिसर में हर दो से तीन घंटे में बिजली चली जाती है. जिसमें चांदनी चौक परिसर के कडबी बाजार के समीप पानी की टंकी के पास या फिर एकेडेमिक हाईस्कूल ग्राउंड के पीछे की खाली जगह पर पॉवरहाउस स्थापित किया जाए ऐसी मांग पूर्व पार्षद हमीद शद्दा ने जिले की पालकमंत्री यशोमती ठाकूर से की.
पूर्व पार्षद हमीद शद्दा ने इस आशय का ज्ञापन पालकमंत्री यशोमती ठाकूर को सौंपा. ज्ञापन में कहा गया है कि पश्चिम परिसर क्षेत्र घनी आबादी वाला है जिसके कारण बिजली आपूर्ती पर अधिक भार हो जाने की वजह से हर दो तीन घंटे में बिजली बाधित हो जाती है. इन दिनों शालाएं बंद होने के कारण विद्यार्थी घरों में ही ऑनलाइन शिक्षा ले रहे है. बारिश न होने से गर्मी बढ गई है जिससे घराेंं में रहने वाले बुजुर्गो को गर्मी का सामना करना पड रहा है.
मस्जिदों में भी नमाज के दौरान बिजली न होने की वजह से यहां नमाज पढने वालों को भी परेशानी उठानी पड रही है. वहीं गवलीपुरा, चांदनी चौक, हाथीपुरा, नागोबा चौक, रतन गंज, अंसार नगर, हबीब नगर आदि परिसर वालों को भी बिजली गुल हो जाने पर अनेकों दिक्कतों का सामना करना पड रहा है. क्षेत्र में 17 से 25 हजार उपभोक्ता है. इसलिए परिसर में स्थित पानी की टंकी के पास या फिर एकेडेमिक स्कूल ग्राउंड के पीछे खाली मैदान में पॉवर हाउस स्थापित किया जाए जिससे नागरिकों व स्कूली बच्चों को भी राहत मिलेगी ऐसा सुझाव भी ज्ञापन सौंपते समय पूर्व पार्षद हमीद शद्दा ने दिया.

Related Articles

Back to top button