अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

शुल्क अदा नहीं होने से 226 अतिक्रमण धारकों के नहीं जारी हुए पीआर कार्ड

मनपा क्षेत्र के 8 क्षेत्रों का समावेश

* सर्वाधिक संख्या बिच्छू टेकडी परिसर की
अमरावती/दि.18 – मनपा क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्र के अतिक्रमण धारकों द्वारा जमीन नियमाकुल करने के लिए निर्धारित शुल्क अदा न करने से 226 अतिक्रमण धारकों को पीआर कार्ड न मिलने की जानकारी शहर अभियंता इकबाल ईसहाक खान ने दी है.
अमरावती शहर में वैंकय्यापुरा, महादेव खोरी, आदर्श नेहरु नगर मालटेकडी, महात्मा फुले नगर, बिच्छू टेकडी-1, बिच्छू टेकडी-2, बडनेरा मिलचाल और लालखडी परिसर में झोपडपट्टी इलाका है. यहां पर लोग वर्षों से अतिक्रमण कर अपने परिवार के साथ रहते है. लेकिन घरकुल की योजना का लाभ मिलने के लिए शासन निर्देश पर सभी झोपडपट्टी धारकों के अतिक्रमण नियमाकुल कर उन्हें पीआर कार्ड दिये जा रहे है. अतिक्रमण नियमाकुल करने के लिए मनपा द्वारा निर्धारित शुल्क लागू किया गया है. लेकिन यह शुल्क न भरने के कारण उन्हें अभी तक पीआर कार्ड नहीं मिल पा रहा है. मनपा क्षेत्र के 8 परिसरों के ऐसे 226 अतिक्रमण धारक है. जिन्हें शुल्क अदा न किये जाने से पीआर कार्ड नहीं मिल पाया है.

* ऐसी है आंकडेवारी
झोपडपट्टी के अतिक्रमण धारकों द्वारा जमीन नियमाकुल करने निर्धारित शुल्क अदा न करने से 226 अतिक्रमण धारकों को पीआर कार्ड अब तक नहीं मिल पाये है. इनमें वैकय्यापुरा के 12, महादेव खोरी के 5, आदर्श नेहरु नगर मालटेकडी के 3, महात्मा फुले नगर के 5, बिच्छू टेकडी-1 के 53, बिच्छू टेकडी-2 के 96, बडनेरा मिलचाल के 28 और लालखडी परिसर के 24 अतिक्रमण धारकों का समावेश है. इन सभी अतिक्रमण धारकों की सूची नेहरु मैदान के टाउन हॉल में लगाई गई है, ऐसा भी शहर अभियंता इकबाल खान ने कहा.

Related Articles

Back to top button