अमरावतीमहाराष्ट्र

पीआर पोटे पाटिल एज्युकेशनल ग्रुप ने मनाया ‘दहीदांडी’ उत्सव

विद्यार्थियों ने डीजे की ताल पर नाचते हुए लिया बारिश का आनंद

अमरावती/दि.4-स्थानीय पीआर पोटे पाटिल एज्युकेशनल ग्रुप द्बारा गोकुल अष्टमी की पार्श्वभूमि पर हाल ही में ‘दहीदांडी’ उत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया. महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने डीजे की ताल पर नाचते हुए बारिश के फुआरों का आनंद उठाते हुए दांडी का उपयोग कर मटकी फोडी. पीआर पोटे पाटिल एज्युकेशनल ग्रुप अंतर्गत आनेवाले अभियांत्रिकी, फार्मसी, कृषि, आयुर्वेद, आर्कीटेक्चर , नर्सिंग विद्यालय के छात्र-छात्राओं की लगभग 42 टीमों ने सहभाग लिया था. स्पर्धा में पिरामिड की सहायता से दांडी का इस्तेमाल कर अनोखे प्रयोग द्बारा दहीहांडी फोडी गई. इस अवसर पर छात्र- छात्राओं ने उत्साह के साथ सहभाग लिया.
स्पर्धा में छात्रों के ग्रुप में पीआर पोटे पाटिल अभियांत्रिकी सिविल इंजीनियरिंग शाखा ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया. वहीं द्बितीय पुरस्कार एमसीए के छात्रों को दिय गया. उसी प्रकार छात्राओं के ग्रुप में पीआर पोटे पाटिल कृषि महाविद्यालय को प्रथम पुरस्कार और पीआर पोटे पाटिल अभियांत्रिकी कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग शाखा को दूसरा पुरस्कार प्रदान किया गया.
आधुनिक युग की ओर अग्रसर होते हुए राज्य के त्यौहार और उत्सव नई पीढी आत्मसात करें. इस उद्देश्य को लेकर दहीदांडी स्पर्धा के माध्यम से विद्यार्थियों को संदेश दिया गया. जिसमें विद्यार्थियों की टीम को मानव पिरामिड बनाना उंचाई पर दहीहंडी फोडना आदि के संबंध में जानकारी भी दी गई. विद्यार्थियों को प्रोत्साहन मिले और वे अपनी कला को विकसित करें. इस उद्देश्य से विविध नये उपक्रम संस्था द्बारा चलाए जाते है. ऐसा प्रतिपादन संस्था सचिव श्रेयाश पोटे पाटिल ने व्यक्त किया. इस समय प्रकाश पुंड, एड. प्रवीण मोहोड, पीआर पोटे पाटिल के संचालक व सभी महाविद्यालय के प्राचार्य, उप प्राचार्य, डीन व सभी विभागों के प्रमुख, प्राध्यापक एवं छात्र-छात्राएं बडी संख्या में उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button