अमरावती

अध्ययन व ज्ञान संस्कृति का जतन करने हेतु अभ्यासिका उपयुक्त

राज्य मंत्री बच्चू कडू (Bachchu Kadu) का प्रतिपादन

अमरावती/दि.2 – अध्ययन व ज्ञान संस्कृति का जतन करने हेतु अभ्यासिका उपयुक्त है. ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थियों में अभ्यास के प्रति जिद्द और लगन रहती है. जिसके लिए चांदूर बाजार पुलिस स्टेशन में अभ्यासिका शुरु की जा रही है. इस अभ्यासिका का तहसील के विद्यार्थी इस्तेमाल कर आत्मविश्वास और मेहनत के बल पर सफलता हासिल करें ऐसा आहवान शालेय शिक्षण राज्य मंत्री बच्चू कडू ने विद्यार्थियों से किया है.
राज्यमंत्री बच्चू कडू चांदूर बाजार पुलिस थाना परिसर में सर ए.पी.जे. अब्दुल कलाम बहुद्देशीय सभागृह व वाचन अभ्यासिका के शुभारंभ के अवसर पर बतौर उद्घाटक उपस्थित थे. अभ्यासिका का उद्घाटन उनके हस्ते किया गया. इस समय वे उपस्थितों को संबोधित कर रहे थे. इस अवसर पर चांदूर बाजार नगरपालिका के नगराध्यक्ष नितिन कोरडे, पुलिस निरिक्षक हरि बालाजी, तहसीलदार धीरज स्थूल, पुलिस अधिकारी पोपटराव अब्दागिरे, पुलिस निरीक्षक सुनील किनगे आदि उपस्थित थे.
राज्यमंत्री कडू ने आगे कहा कि शहरी क्षेत्र के विद्यार्थियों को अभ्यासिका जैसी सुविधाएं उपलब्ध होती है. किंतु ग्रामीण क्षेत्र में सुविधायुक्त वाचनालय तथा अभ्यासिका की कमतरता है. अनेक विद्यार्थियो को अभ्यास करते समय अनेक परेशानियों का सामना करना पडता है ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थियों मेंं अभ्यास के प्रति जिद्द व लगन रहती है. स्वयं अध्ययन के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र के अनेक विद्यार्थियों ने स्पर्धा परिक्षा पास कर गांव का नाम रोशन किया है. तहसील अंतर्गत चांदूर बाजार पुलिस स्टेशन परिसर में वाचनालय व अभ्यासिका की निर्मिती से विद्यार्थियों को बडी सुविधा उपलब्ध हुई है.
राज्यमंत्री बच्चू कडू ने कहा कि अभ्यास यह एक साधना है. साधना के माध्यम से व्यक्तिमत्व का विकास होता है और उसमें से देश सेवा के लिए विद्यार्थी तैयार होते है. भावी पीढी ने इस अवसर का लाभ लेकर अपने व्यक्तित्व का विकास करना चाहिए साथ ही आत्मविश्वास व परिश्रम के बल पर सफलता हासिल करना चाहिए ऐसा आहवान राज्यमंत्री बच्चू कडू ने उपस्थित विद्यार्थियों से किया और उन्हें उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी. पुलिस अधीक्षक हरि बालाजी ने भी विद्यार्थियों से एकाग्रता के साथ अभ्यास कर यश प्राप्त करने का आहवान किया. कार्यक्रम का प्रास्ताविक व संचालन पुलिस निरीक्षक किनगे ने किया. इस अवसर पर पुलिस विभाग के कोरोना योद्धाओं का सत्कार भी किया गया इस समय तहसील के विविध शालाओं व महाविद्यालय के विद्यार्थी व पालक वर्ग तथा प्रतिष्ठित नागरिक उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button