अमरावती

छोटे व्यापारियों के लिए प्रधानमंत्री स्वनिधी योजना

शहर के 3569 फेरीवालों को किया कर्ज का वितरण

अमरावती/दि.18-केंद्र सरकार व्दारा देश के 50 लाख फेरीवालों को अपना व्यवसाय पुन: शुरु करने के लिए 10 हजार रुपए तक 1 साल के लिए कर्ज देने के लिए पीएम स्वनिधी योजना की शुरुआत की गई हैं.
जिसमें कर्ज की रकम अदा करने वाले व्यवसायिकों को प्रोत्साहन के तौर पर 7 प्रतिशत वार्षिक ब्याज दर से अनुदान दिया जाएगा. वहीं 10 हजार रुपए का कर्ज 1 साल में अदा किए जाने पर व्यापारियों को दूसरा 20 हजार रुपए का कर्ज सरकार व्दारा दिया जाएगा. जिसमें कर्ज अदा करने वाले व्यापारी के पास एनओसी होना आवश्यक हैं.

3569 व्यवसायियों को दिया 10 हजार का कर्ज
शहर के फेरीवाले व पथविक्रताओं के लिए केंद्र सरकार व्दारा शुरु की गई. पीएम स्वनिधी योजना अंतर्गत महानगर के 3569 व्यवसायियों को कर्ज का वितरण किया गया. जिसमें बाजार परवाना विभाग व एनएलयूएम विभाग ने सहकार्य किया.

कर्ज के लिए ऑनलाइन आवेदन करें
शहर के फेरीवाले व पथविक्रेता कर्ज के लिए ऑनलाइन आवेदन https://pmsvanidhi.mohua.gov.in/ इस संकेत स्थल पर करे. इस योजना अंतर्गत संबंधित बैंको में भी आवेदन कर सकते हैं.

मनपा में जानकारी
सलून, चप्पलें सिने वाले (चंबार), पानपट्टी चालक, सब्जी विक्रेता, फल विके्रता आदि इस योजना का लाभ ले सकते हैं. इस योजना अंतर्गत सभी व्यवसायियों के लिए मनपा में जानकारी उपलब्ध हैं. अब तक इस योजना अंतर्गत 3569 व्यवसायियोें ने कर्ज लिया.
– उदय चव्हाण, अधीक्षक
 
पीएम स्वनिधी योजना
पीएम स्वनिधी योजना अंतर्गत फुटपाथ पर दुकानें लगाने वालों को आर्थिक सहायता दी जाती है. इस योजना का प्रावधान आत्मनिर्भर भारत पैकेज मेें किया गया हैं.

Related Articles

Back to top button