अमरावती

बालिका का अपहरण करने वाले प्रजापति दम्पति का भंडारा में भी रैकेट

इससे पहले भी नागपुर में रह चुके है

* पुलिस कस्टडी में कडी जांच शुरु
नागपुर/ दि. 14- आठ माह की बालिका का अपहरण करने वाली प्रजापति दम्पति व आरोपी श्वेता खान को पुलिस ने गिरफ्तार करने के बाद कडी पूछताछ शुरु की है. प्रजापति दम्पति ने भंडारा जिले में भी बच्चों का अपहरण करने का संदेह पुलिस को है. उस दिशा में पुलिस की तहकीकात शुरु है.
बीते गुरुवार को गिट्टी सिंग्नल परिसर से राजकुमारी राजू निसार नामक महिला की आठ माह की बच्ची का गुरुवार को अपहरण किया था. पडोस में रहने वाले योगेंद्र और रिता प्रजापति ने बालिका का अपहरण किया था. पुलिस ने केवल पांच घंटे में इस मामले का पर्दाफाश किया. इस अपहरण के मामले में पुलिस ने फरजाना उर्फ अनसार कुरैशी (40, कुंदनलाल गुप्ता नगर), सीमा परवीन अब्दुल रौफ अनसारी (38, विनोबा भावे नगर), आटो चालक बादल मडके (35, पाचपावली), सचिन रमेश पाटील (45, जरीपटका) इन आरोपियों को गिरफ्तार किया था. शनिवार के दिन सीमा खान व प्रजापति दम्पति को गिरफ्तार किया गया. 19 नवंबर तक उन्हें पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश उन्होंने दिये है.
रविवार को तीनों से कडी पूछताछ की गई. प्राथमिक तहकीकात में ही योगेंद्र प्रजापति ने डेढ वर्ष में दो बार नागपुर आने की बात कबुल की है. यहां दो माह रहने के बाद भंडारा वापस गया था. नागपुर में आने से पहले भंडारा, आमडी में रहने की बात सामने आयी है. फरजाना के कहने पर बच्ची का अपहरण किया गया, ऐसा दावा किया गया है, मगर फरजाना के साथ पहचान कैसे हुई, इस सवाल का समाधानकारक जवाब नहीं दे पाया. फरजाना भी पुलिस को गुमराह कर रही है. उसने श्वेता खान की ओर इशारा करना शुरु कर दिया है. इस बीच प्रजापति दम्पति जहां रहते थे, वहां की बालिका का अपहरण करने की लिंक भी खोजने का प्रयास किया जा रहा है.

श्वेता खान को 1 लाख मिले
श्वेता खान उर्फ श्वेता रामचंद्र सालवे को बच्ची खरीदने वाले दम्पति से मिल ढाई लाख रुपए में से 1 लाख रुपए प्राप्त हुए. प्रजापति दम्पति को 60 हजार, सीमा परवीन को 55 हजार और फरजान को 10 हजार रुपए मिलने का दावा तहकीकात के दौरान योगेंद्र प्रजापति ने किया है.

प्रजापति के तीन बच्चे कहा?
प्रजापति दम्पति के पांच बच्चे है. पुलिस ने गिरफ्तार किया तब उनके साथ केवल 4 और 10 वर्ष के लडके थे और बच्चे कहा गए, ऐसा प्रश्न निर्माण हुआ है. पुलिस ने उन्हें अन्य 3 बच्चों को भी बुलाने को कहा गया है.

Related Articles

Back to top button