अमरावती

बारिश में भी धूमधाम से मनाया प्रकाश पर्व

छाता लेकर प्रभातफेरी में शामिल हुए भक्तगण

परतवाडा/दि.28– गुरूनानकदेव के प्रकाश पर्व के अवसर पर सिंधी समुदाय ने शहर की तीनोेंं प्रमुख कॉलोनी में भारी बारिश में भी सुबह प्रभातफेरी निकाली. समाज के लोगों ने गुरूवाणी व शबद गायन करते हुए वाहे गुरू की महिमा का बखान कर माहौल को भक्तिमय कर दिया. कभी कभी- कभी ज्यादा बारिश की बूंदाबादी मानो प्रभात फेरी का स्वागत कर रही थी. भारी वर्षा के बीच भी भक्तों का उत्साह कम नहीं हुआ. हाथों में छाता लेकर छोटे बच्चे, बुजुर्ग, महिलाएं, पुरूष सहित भक्त प्रभातफेरी में शामिल होते हुए नजर आए.
बारिश होने के बावजूद भी सुनियोजित समय के अनुसार गुरूनानक नगर से सुबह 5 बजे, गणेशनगर में सुबह 6 बजे, वहीं कंवर नगर में सुबह 6.30 बजे बैंड बाजे और डीजे के साथ प्रभातफेरी निकाली गई. समाज के पुरूष सफेद कुर्ता पायजमा मेें दो महिलाएं सफेद रंग के सलवार कुर्ते व केसरिया दुपट्टे में शामिल हुई. प्रभातफेरी का अंतिम दिन होने की वजह से समाज का हर एक व्यक्ति प्रभातफेरी में बडे श्रध्दा और उत्साह के साथ शामिल हुआ. उसके बाद तीनों गुरूद्बारा साहिब में दु:ख भजनी गुरूद्बारा साहिब गुरू नानक गुरूद्बारा साहिब, कवर नगर गुरूद्बारा कंवर नगर गुरूद्बारा साहिब में भोग साहेब का कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस अवसर पर महिला बाल अस्पताल के वैद्यकीय अधीक्षक डॉ. क्रांति शीलेदार ने प्रभातफेरी मेें शरीक होकर गुरूनानक देवजी का आशीर्वाद प्राप्त किया.
तीनों के कालोनियो में लंगर का आयोजन- गुरूनानक देवी की जयंती पर जयंती गुरूनानक नगर में सोमवार दोपहर भोग साहेब के बाद लंगर का आयोजन किया गया था. वही कंवरनगर, लालपुल सिंधी कैम्प में शोभायात्रा के बाद का लंगर का आयोजन किया गया. गणेशनगर में छठी का दिन लंंगर का आयोजन किया गया है.
भव्य भजन संध्या ने मन मोहा- गुरूनानकदेव की जयंती बडी ही श्रध्दा और उत्साह के साथ मनाई. इस अवसर पर 27 नवंबर को शाम 8 बजे से कोटा राजस्थान से लख्मीचंद भजन मंडली की मधुर वाणी में भव्य भजन संध्या का आयोजन किया गया. भजन संध्या में समाज के सैकडों भक्तजन उपस्थित होकर भजनों का आनंद ले रहे थे.

Related Articles

Back to top button