अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

प्राण प्रतिष्ठा भाजपा का ‘चुनावी इवेंट’

रमेश चेन्नीथला का बडा बयान

*महाराष्ट्र में पार्टी के लिए पोषक वातावरण
* अमरावती संभाग की सीटों पर सबसे पहले होगा निर्णय
अमरावती/दि.18- कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव और महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्नीथला ने पूर्व सीएम सुशील शिंदे और उनकी पुत्री, विधायक प्रणीती शिंदे के कांग्रेस छोडने को महज अफवाह बताया. यहां अमरावती विभागीय बैठक हेतु पधारे केरल के वरिष्ठ नेता चेन्नीथला ने दावा किया कि, शिंदे पिता-पुत्री अभी भी पार्टी में ही है. मीडिया से बातचीत में चेन्नीथला ने दावा किया कि, लोकसभा हो या विधानसभा महाराष्ट्र में कांग्रेस और उसके साथ मविआ के लिए पोषक वातावरण है. यहां पार्टी और आघाडी को इस बार जोरदार चुनावी सफलता मिलने जा रही है.
प्रेस वार्ता में चेन्नीथला के साथ पार्टी के सभी नेता, प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले, विजय वडेट्टीवार, अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण, बालासाहब थोरात, नसीम पप्पू खान, चंद्रकांत हंडोरे, अनीस अहमद, माणिकराव ठाकरे, शिवाजी मोघे, यशोमति ठाकुर, सुनील देशमुख, संध्या सव्वालाखे, बलवंत वानखडे, वीरेंद्र जगताप, हरिभाउ मोहोड, मिलींद चिमोटे, विलास इंगोले, किशोर बोरकर, प्रा.डॉ.अंजलि ठाकरे आदि अनेक की उपस्थिति रही.
* प्राण प्रतिष्ठा भाजपा का चुनावी इवेंट
चेन्नीथला ने अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह को भाजपा का चुनावी इवेंट बताया. चुनावी लाभ के लिए पीएम मोदी यह कर रहे है, जबकि मंदिर अभी अधूरा है. पार्टी महासचिव ने स्पष्ट किया कि, किसी भी नेता को अयोध्या जाने से रोका नहीं गया है. हम सभी रामभक्त है. हम मंदिर पूरा होने के बाद जाएंगे.
* न्याय दिलाने भारत जोडो
चेन्नीथला ने कहा कि, राहुल गांधी की भारत जोडो यात्रा चुनाव के लिए नहीं है, बल्कि यह भारतीयों को न्याय दिलाने के लिए निकाली गई है. यात्रा को जोरदार जनसमर्थन मिलने का दावा भी पार्टी महासचिव ने किया. महाराष्ट्र प्रभारी ने यह भी बताया कि, महाविकास आघाडी का लोकसभा सीटों का बंटवारा पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ चर्चा कर होगा.
* राजस्थान की गलती नहीं दोहराएंगे
चेन्नीथला ने महाराष्ट्र में पार्टी के जमीनस्तर पर मजबूत होने का दावा कर कहा कि, राजस्थान में ग्राउंड लेवल पर उतनी मजबूती न थी. इसलिए पार्टी को चुनाव में हार का सामना करना पडा. महाराष्ट्र में वह त्रुटी दूर कर ली जाएगी. पार्टी के वोट मतपेटी में डायवर्ट करने का काम बराबर होगा. यहां लोकसभा हो या विधानसभा सभ्ीा चुनाव में पार्टी बेहतर प्रदर्शन करेंगी. उन्होंने कहा कि, पार्टी में सभी नेता एकजुट है. मिलकर चुनाव लडेंगे. कोई मतभेद नहीं है. इस बार सभी चुनाव में कांग्रेस नंबर वन बनाने का दावा भी रमेश चेन्नीथला ने किया.
* अमरावती से आरंभ
केरल में उपमुख्यमंत्री रह चुके चेन्नीथला ने कहा कि, लोकसभा चुनाव की बैठक का प्रारंभ अमरावती संभाग से कर रहे है. वे देख रहे है कि, वातावरण कांग्रेस के अनुकूल है. अमरावती की सीटों के बारे में चर्चा कर निर्णय हो जाएगा. 29 जनवरी को विभाग निहाय अंतिम बैठक होनी है. उसके बाद वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा कर लोकसभा क्षेत्र का निर्णय होगा.

वंचित आघाडी को भाव नहीं
कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी ने बालासाहब उर्फ प्रकाश आंबेडकर की वंचित बहुजन आघाडी को मविआ या इंडिया आघाडी में शामिल करने संबंधी सवाल को टाल दिया. उन्होंने कहा कि, वंचित आघाडी की बातचीत शिवसेना उबाठा और राकांपा शरद पवार गुट कर रहा है.

Related Articles

Back to top button