अमरावती

प्रथमेश इसल कृषिथॉन गुणवंत कृषि विद्यार्थी राज्यस्तरीय पुरस्कार से सम्मानित

अमरावती / दि. 5– श्री शिवाजी कृषि महाविद्यालय के सातवे सत्र में ग्रामीण कृषि कार्यानुभव कार्यक्रम में सहभाग लेनेवाला विद्यार्थी प्रथमेश दिलीप इसल यह किसान परिवार के विद्यार्थी को कृषि शिक्षा तथा कृषि क्षेत्र में किए गये उल्लेखनीय कामगिरी के लिए हाल ही में नाशिक में हुए राष्ट्रीय कृषिथॉन 2023 कृषि महोत्सव में कृषिथॉन कृषि गुणवंत विद्यार्थी 2023 इस सम्मान के राज्यस्तरीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया.
निंभा मुर्तिजापुर जि. अकोला में किसान परिवार के प्रथमेश ने कृषि शिक्षा लेते समय घर की खेती में रूचि लेकर विगत सीजन में सोयाबीन फसल की महाविद्यालय में कार्यरत प्रा. जीतेंद्र दुर्गे, सहयोगी प्राध्यापक के मार्गदर्शक सलाहनुसार नये तरीके से सुधारित जोड ओड तरीके से रोपण कर निंभा परिसर में सर्वोत्तम सोयाबीन का उत्पादन लिया था. इसके साथ ही यु ट्यूब चैनल के माध्यम से कृषि विषयक जानकारी देना , ग्रामीण कृषि कार्यानुभव कार्यक्रम अंतर्गत गांव स्तर पर विविध कृषि विषय उपक्रम चलाए. इसके लिए प्रथमेश को कृषिथॉन कृषि गुणवंत विद्यार्थी 2023 इस सम्मान पुरस्कार से सम्मानित किया गया. इसके लिए महाविद्यालय स्तर पर संपर्क अधिकारी के रूप में प्रा. जितेंद्र दुर्गे ने कार्य किए.

कृषिथॉन कृषि महोत्सव के 26 नंवबर 2023 को नाशिक में शानदार कार्यक्रम में उपस्थित मान्यवर अंकुश शिंदे, पुलिस महानिरीक्षक डॉ. प्रशांत बोडखे अधिष्ठाता डॉ. बालसाहेब सावंत कोकण कृषि विद्यापीठ, यशवंत सिंग सॅनसासेनेट व्हाईस प्रेसीडेंट के हाथों हुए कार्यक्रम में सम्मानचिन्ह प्रमाणपत्र व भेट वस्तु देकर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम का सफल आयोजन साहिल न्याहारकर व अंकिता न्हयाहारकर ने किया.

Related Articles

Back to top button