अमरावतीमुख्य समाचार

कलेक्ट्रेट में प्रवीण पोटे ने की समीक्षा बैठक

न किसानों को परेशानी हो, न शहरियों को

* स्वास्थ्य से लेकर स्वच्छता, बिजली, पानी, खेतीबाडी के विषय
अमरावती/दि.27– पूर्व पालकमंत्री और उच्च सदन के सदस्य प्रवीण पोटे पाटिल ने आज दोपहर जिलाधिकारी कार्यालय में विभिन्न विभागों की बारिश के सीजन को देखते हुए तैयारियों और शहरी एवं देहात की जनता की सुख सुविधा पर चर्चा की. समीक्षा की. प्रत्येक विभाग को अपना काम जिम्मेदारी से करने के निर्देश दिए. बैठक में कलेक्टर पवनीत कौर, लीड बैंक मैेनेजर पंकज कुमार, महावितरण से शिंदे, भूमिअभिलेख से फुलझेले, मनपा से सीमा नेताम, जिला अस्पताल से सिविल सर्जन डॉ. सौंदले तथा लोनीवी एवं कृषि महकमे के अफसरान मौजूद थे. बिजली, पानी की समस्या दूर करने के साथ बारिश के सीजन को देखते हुए स्वास्थ्य केंद्र अपडेट करने और आए हुए मरीज का तुरंत एवं उचित उपचार करने के निर्देश पोटे ने दिए.
* नए नॉर्मस न बताएं
जिले के पालकमंत्री रहे भाजपा विधायक पोटे ने किसानों को फसल कर्ज देने के विषय को छेडा. बैंक अधिकारियों को साफ-साफ कहा कि नए नियम की आड लेकर कृषकों को ऋण से वंचित न करें. उन्होंने दिए गए लक्ष्य को पूर्ण करने कहा.
* बीजों की उपलब्धता देखें
प्रवीण पोटे किसानों के मसलात को लेकर आज आक्रमक नजर आए. उन्होंने बीज और खाद की पर्याप्त आपूर्ति के निर्देश दिए. कृषि महकमे से पिछली घटनाओं को न दोहराने और उचित दाम पर अच्छे क्वॉलिटी बीज जिले के किसानों को सप्लाई सुनिश्चित करने कहा.
* पुनर्वास व राहत की तैयारी
बारिश का मौसम आरंभ हो गया है. अतिवृष्टि भी होने की आशंका है. ऐसे में आपदा प्रबंधन की तैयारी का प्रवीण पोटे ने जायजा लिया. उन्होंने कहा कि, राहत और पुनर्वास का काम तेजी से करने की तैयारी होनी चाहिए. इससे जानमाल का नुकसान कम हो सकेगा.
* स्वास्थ्य सेवा चुस्त दुरुस्त
स्वास्थ्य सेवा को चुस्त दुुरुस्त रखने के निर्देश देते हुए पोटे पाटिल ने सीएस डॉ. सौंदले को जिला अस्पताल की व्यवस्था बराबर देखने कहा. वहीं जिला स्वास्थ्य अधिकारी को उन्होंने उपजिला अस्पताल और स्वास्थ्य केंद्रों की व्यवस्था के साथ वैद्यकीय अधिकारी व कर्मचारियों को बारिश में जो लोग अस्पताल नहीं पहुंच सकते, उनके लिए चलित अस्पताल से सेवा सुविधा पहुंचाने कहा. इसी से जुडे साफ-सफाई के मुद्दे पर मनपा की अधिकारी सीमा नेताम को निर्देश दिए. नालियां और प्रभागों की स्वच्छता सुनिश्चित करने कहा. नालियां चोकअप होने से सडकों पर बाढ की स्थिति पैदा न हो, इसकी खबरदारी बरतने कहा.
* बिजली सप्लाई बराबर रखें
विभिन्न विभागों के कामों की समीक्षा करते हुए पोटे पाटिल ने महावितरण का रुख कर अभियंता को निर्देश दिए कि बिजली अखंडित रहे, इसकी व्यवस्था वह करें. अनेक भागोें से बिजली बार-बार खंडित होने और घंटो तक करंट नहीं आने की शिकायतें प्राप्त हो रही है. उसे दूर करने कहा.

 

Related Articles

Back to top button