अमरावती

युध्द में मारे जाने वाले मासुमों के हक में हुई दुआ

मस्जिद मिस्किन शाह मियां के मैदान में जमा हुए सैकडों नागरिक

अमरावती/दि.23– फिलिस्तीन के समर्थन में भारत सरकार ने युएनए की बैठक में अपनी बात रखी. मानवता को हिला कर रख देने वाले इजराईल-फिलिस्तीन युध्द में मारे जाने वाले निरपराध व मासुम बच्चों के हक में आज शुक्रवार को जुमा की नमाज के बाद सामुहिक दुआ पढी गयी. जिसमें सैकडो की तादाद में मुस्लिम बंधुओं ने मौजुदगी दर्ज करायी.

स्थानीय हाथीपुरा, चांदनी चौक स्थित मरकज अहले सुन्नत मस्जिद मिस्कीन शाह मियां के इमाम व खतीब मुफ्ति शरफोद्दीन मिस्बाही की अध्यक्षता में फिलिस्तीन में मारे जाने वाले मासुम बच्चों के लिए सामुहिक दुआ कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान सैकडो नागरिकों ने उपस्थिती दर्ज कर युध्द में मारे जाने वाले निरपराध व मासुम बच्चों के लिए दुआएं पढी. कार्यक्रम के दौरान उपस्थित युवाओं के हाथों में विभिन्न नारों की तख्तीयां मौजुद थी.

* हम बेगुनाहों के हक में
11वीं शरीफ का महिना शुरू है. आज हम सभी दुनिया वालों को पैगाम देना चाहते है कि हम मानवता के पक्ष में है और नरसंहार के विरोध में है. युध्द में मासुम बच्चे मारे जा रहे है. जो नहीं होना चाहिए. हम कयामत तक हक के साथ रहेगें. फिलिस्तीन में हो रहे नरसंहार के विरोध में भारतीय गर्वमेंट भी खडी है. आज भी और आगे भी खडी रहेगी ऐसी आशा हमें है. हम सरकार से आवाहन करते है कि युध्द रोकने व फिलीस्तीन के नागरिकों को उनके देश की जमीन में दुबारा बसाने के लिए अपने स्तर पर प्रयास करें.
मुफ्ति शरफोद्दीन मिस्बाही, इमाम व खतीब मस्जिद मिस्कीन शाह मियां.

Related Articles

Back to top button