अमरावती

ऑफलाईन होगी प्री-पीएचडी कोर्स वर्क परीक्षा

विद्यापीठ के परीक्षा मंडल ने लिया निर्णय

अमरावती/दि.19 – संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ द्वारा नवंबर माह के दूसरे सप्ताह में प्री-पीएचडी कोर्स वर्क परीक्षा को ऑफलाईन लेने का नियोजन किया जा रहा है. यह परीक्षा अमरावती, वाशिम, यवतमाल, अकोला व बुलडाणा इन पांचों जिलों में ली जायेगी.
उल्लेखनीय है कि, कोविड संक्रमण काल के पश्चात पहली बार वर्ष 2021 के लिए यह परीक्षा ली जा रही है. जिसमें 80 अंकों का प्रश्नपत्र रहेगा. जिसे हल करने हेतु दो घंटे का समय दिया जायेगा. यह परीक्षा एमसीक्यू प्रणाली से ली जायेगी और प्रत्येक प्रश्न के लिए एक अंक दिया जायेगा. इस परीक्षा हेतु विद्यापीठ के पास कुल 276 विद्यार्थियों का पंजीयन किया गया है. जिनके लिए पांचों जिलों में जिलानिहाय एक परीक्षा केंद्र रहेगा. इस परीक्षा के मद्देनजर विद्यापीठ की ओर मार्गदर्शक तत्व जारी किये गये है. साथ ही विद्यापीठ ने प्री-पीएचडी कोर्स वर्क परीक्षा के लिहाज से एक समिती गठित की थी एवं इस समिती द्वारा ऑफलाईन परीक्षा लिये जाने पर अपनी मूहर लगायी गई .

  • परीक्षा मंडल के निर्णयानुसार प्री-पीएचडी कोर्स वर्क परीक्षा ऑफलाईन ली जा रही है. नवंबर माह के दूसरे सप्ताह में यह परीक्षा लेने का नियोजन किया गया है. इस परीक्षा में 276 परीक्षार्थी शामिल होंगे.
    – प्रा. डॉ. हेमंत देशमुख
    संचालक, परीक्षा व मूल्यांकन मंडल

Related Articles

Back to top button