अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अमरावती में पूर्व नियोजन बैठक 13 अगस्त को

आएंगे संभाग के महायुति के सभी नेता, विधायक, सांसद

* राकांपा की चुनाव समिति में संजय खोडके भी
* महायुति में समन्वय साधने का नियोजन
अमरावती/दि.10 – राकांपा अजीत पवार गट ने महायुति चुनाव समन्वय समिति में अपनी ओर से जिन नेताओं को मनोनीत किया है, उसमें अमरावती के संजय खोडके का विशेष रुप से समावेश है. खोडके के साथ समिति में राकांपा के अनिकेत तटकरे भी हैं. समिति ने आज से पुणे से सभी जिलाध्यक्ष, पदाधिकारी, पूर्व और वर्तमान सांसद, विधायक और लोकप्रतिनिधियों के साथ पूर्व नियोजन बैठकें शुरु कर दी है. अमरावती में ऐसी बैठक आगामी 13 अगस्त को दोपहर 12 बजे आयोजित किये जाने की जानकारी सूत्रों ने अमरावती मंडल को दी.
* सांस्कृतिक भवन में आएंगे तीनों दलों के नेता
राकांपा प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खोडके ने बताया कि, 13 तारीख को सांस्कृतिक भवन में आयोजित पूर्व नियोजन बैठक में संभाग के पांच जिले अमरावती, अकोला, बुलढाणा, यवतमाल, वाशिम के महायुति के अर्थात तीनों दलों भाजपा, शिवसेना शिंदे गट और राकांपा के वर्तमान एवं पूर्व विधायक, सांसद, अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष और प्रमुख पदाधिकारी सहभागी होंगे. इन बैठकों में विधानसभा चुनाव पूर्व आकलन किया जाएगा. उन्होंने यह भी बताया कि, दो दिन पहले गुरुवार रात हुई महायुति समन्वय समिति की बैठक में पूर्व नियोजन बैठकों का आयोजन करने का निर्णय किया गया था. उक्त बैठक में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, दोनों उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और देवेंद्र फडणवीस उपस्थित थे. उसी प्रकार समन्वय समिति ने राकांपा से अनिकेत तटकरे के साथ संजय खोडके को दायित्व दिया गया है. भाजपा से प्रसाद लाड और नवनिर्वाचित विधायक टिलेकर, शिवसेना से मंत्री उदय सामंत और आशीष कुलकर्णी का इस समन्वय समिति में समावेश रहने की जानकारी दी गई. इसी दिन दोपहर 4 बजे नागपुर के होटल सेंटर प्वॉईंट में नागपुर संभाग की बैठक होगी. जिसमें पूर्व विदर्भ के सभी जिलों के जिलाध्यक्ष, शहराध्यक्ष, विधायक, सांसद, पूर्व विधायक, जनप्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे.
* सभी 288 सीटों में पूर्व नियोजन
राकांपा सूत्रों ने अमरावती मंडल को बताया कि, महायुति की समन्वय समिति ने पूर्व तैयारी और नियोजन हेतु प्रदेश की सभी 288 विधानसभा सीटों में पूर्व नियोजन बैठकें आयोजित कर सभी पदाधिकारियों, नेताओं से संवाद कर वहां चुनाव को लेकर महत्वपूर्ण राय, मत लिया जाएगा. उसी के आधार पर सीट शेयरिंग और उम्मीदवारी तय होने की संभावना देखी जा रही है. पूर्व नियोजन बैठकों पश्चात 20 अगस्त से चुनाव प्रचार का श्रीगणेश का निर्णय किया है. निर्णयानुसार सभी 7 संभागों में मुख्यमंत्री और दोनों उपमुख्यमंत्री की उपस्थिति में महायुति के बडे सम्मेलन आयोजित किये जाएंगे. 20 अगस्त को कोल्हापुर में महालक्ष्मी के दर्शन पश्चात यह चुनावी श्रीगणेश होगा.

Related Articles

Back to top button