अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

ज्वेलरी एग्जीबिशन में प्रीतेश और ललित ने आयोजन का उठाया जिम्मा

बटुकभाई ज्वेलर्स एग्जीबिशन को मिला व्यापक समर्थन

* देश भर में 800 से अधिक आभूषणों की प्रदर्शनी का अब तक कर चुके है आयोजन
* अमरावती में बटुकभाई के बाद अन्य बडे ज्वेलर्स को भी लाने की है योजना
अमरावती/ दि. 2- देश में ज्वेलरी एग्जीबिशन का अनुभव रखनेवाले प्रीतेश देसाई और ललित बांगर की जोडी ने अमरावती में बटुकभाई ज्वेलरी एग्जीबिशन के आयोजन का जिम्मा उठाया. इस जोडी ने आगे चलकर देश के बडे और नामी ज्वेलर्स की एग्जीबिशन अमरावती में लगाने की बात कही हैं.
उल्लेखनीय है कि प्रीतेश देसाई पहले देश-विदेश में हीरे बेचने का काम करते थे और धीरे-धीरे वे ज्वेलरी एग्जीबिशन के काम में उतर गये. इस काम में उन्हें साथ मिला ललित बांगर का, उसके बाद दोनोें की जोडी ने देश के विभिन्न भागों में बडी-बडी ज्वेलरी एग्जीबिशन आयोजित की और सफलता भी हासिल की. अमरावती में चल रही बटुकभाई ज्वेलर्स की एग्जीबिशन भी इस जोडी ने ही आयोजित की है. मीडिया से बातचीत करते हुए प्रीतेश देसाई ने बताया कि उन्होंने एमबीए और पीएचडी इन मार्केटिंग करने के बाद दुनिया की बडी कंपनियों में से एक डीबेर के लंदन मुख्यालय में नौकरी जॉइन कर ली थी. यह कंपनी मूलत: इजराइल बेस की थी. इस कंपनी का मुख्य काम हीरों को खदान में से निकालना और दुनियाभर में बिक्री करना था. प्रीतेश देसाई ने बताया कि वर्ष 1995 तक देश में हीरों के 100 रिटेलर भी नहीं थे. लेकिन अब 1000 से अधिक रिटेलर्स है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2000 में नक्षत्र डायमंड लॉन्च किया, जिसका विज्ञापन ऐश्वर्या राय ने किया था. उसके बाद अस्मि, संगिनी और अरेसिया डायमंड लॉन्च किए गये. प्रीतेश ने बताया कि अपनी नौकरी के दौरान वे देश-विदेश में घूमकर लूज डायमंड बेचा करते थे. इस दौरान उन्होंने 4 वर्ष तक ताईवान में काम किया और उसके बाद सिंगापुर, हांगकांग आदि जगहों पर हीरों की बिक्री का काम किया. इसी प्रकार समय के साथ-साथ अपने काम के सिलसिले में वे साउथ अफ्रीका से लेकर सूरत तक पहुंचे. इसी दौरान हिमाचल प्रदेश के एक बडे ज्वेलर ने उन्हें एग्जीबिशन के संबंध में बात की तब प्रीतेश ने बताया कि अपनी नौकरी के दौरान वे देश विदेश में घूमकर लूज डायमंड बेचा करते थे. इस दौरान उन्होंने 4 वर्ष तक ताईवान में काम किया और उसके बाद सिंगापुर, हांगकांग आदि जगहों पर हीरों की बिक्री का काम किया. इसी प्रकार समय के साथ साथ अपने काम के सिलसिले में वे साउथ अफ्रीका से लेकर सूरत तक पहुंचे. इसी दौरान हिमाचल प्रदेश के एक बडे ज्वेलर ने उन्हें एग्जीबिशन के संबंध में बात की. तब प्रीतेश को ललित बांगर की याद आयी और उन्होंने तुरंत ललित बांगर को फोन लगाया. ललित बांगर ने एग्जीबिशन के लिए हामी भरी और उसके बाद में दोनों की जोडी ने हिमाचल प्रदेश में लगभग 17 ज्वेलरी प्रदर्शनियों का आयोजन किया. यह सभी प्रदर्शनियां काफी सफल रही और इसकी मदद से ज्वेलर्स को काफी फायदा पहुंचा. प्रीतेश ने मीडिया को बताया कि कहीं पर आयोजनों का प्रदर्शन करने के पहले उस शहर का सर्वे और मार्केट रिसर्च किया जाता है. उसके बाद लोगों की पसंद के अनुसार गहनों को वह प्रदर्शित किया जाता है. इस रिसर्च की वजह से प्रदर्शनी को काफी अच्छा प्रतिसाद मिलता है. क्योंकि लोगों के पसंद के अनुरूप ज्वेलरी एग्जीबिशन में उपलब्ध रहती है.

* बटुकभाई ज्वेलरी एग्जीबिशन को बेहतर प्रतिसाद
बटुक भाई ज्वेलरी एग्जीबिशन के बारे में हुई चर्चा के दौरान प्रीतेश ने मीडिया को बताया कि बटुकभाई ज्वेलर्स के साथ उनका बरसों पुराना रिश्ता है. उन्होंने कहा कि एक दिन मोहितभाई और विराजभाई ने उनसे ज्वेलरी एग्जीबिशन के बारे में बात की. उसके बाद उनकी ललित बांगर से भी बात हुई. जब बटुकभाई ज्वेलर्स ने इस जोडी के काम को देखा तो तुरंत एग्जीबिशन आयोजित करने के लिए कहा. बटुकभाई ज्वेलरी को अमरावती में काफी अच्छा प्रतिसाद मिला है.
* बडे और नामी ज्वेलर्स की लगेंगी एग्जीबिशन
ललित बांगर ने मीडिया को बताया कि उनकी पुष्पराज एग्जीबिशन एंड मार्केटिंग एजेंसी और प्रीतेश देसाई के ग्रोइंग क्वेस्ट इंक कंपनियों के संयुक्त तत्वावधान मेंं कई बडे और नामी ज्वेलर्स की ज्वेलरी एग्जीबिशन का आयोजन हो चुका है. उन्होंने कहा कि अभी तक आयोजित की गई सभी प्रदर्शनियां काफी सफल रही है. ललित बांगर ने बताया कि 19 से वे इस कार्य को कर रहे है. पहले वे सेल्समेन थे और उसके बाद फ्लोर मैनेजर, मैनेजर और एरिया ने मैनेजर तक प्रमोशन हासिल की. इस बीच उन्होेंंने भंडारा में सबसे पहले एग्जीबिशन का आयोजन किया था और उसके बाद उन्हेंं एग्जीबिशन के आयोजन का नशा चढ गया और देखने ही देखते वे मेट्रो सिटी से लेकर फाइव स्टार होटल तक में वे एग्जीबिशन का आयोजन करने लगे.े उन्होंने कहा कि अब तक कुल 800 से अधिक प्रदर्शनियों का वे आयोजन कर चुके हैं. उन्होने बताया कि उत्तर प्रदेश के एक बडे ज्वेलर्स की 3 वर्ष में 90 से अधिक प्रदर्शनी का आयोजन कर चुके है. ललित बांगर ने बताया कि जलगांव के एक बडे ज्वेलर्स की अब तक कई प्रदर्शनियों का आयोजन कर चुके है. ललित बांगर ने बताया कि जलगांव के एक बडे ज्वेलर्स की अब तक कई प्रदर्शनियों का आयोजन कर चुके है. ललित बांगर ने बताया कि भविष्य में वे संपूर्ण भारत के बडे और नामी ज्वेलर्स की एग्जीबिशन का आयोजन अमरावती में करेंगे. उन्होंने कहा कि अमरावती उनके लिए अपने गढ के समान है. उन्होंने 2012 में अमरावती से ही ऐसी प्रदर्शनियों की शुरूआत की थी.

Related Articles

Back to top button