अमरावती

पॅरिस ऑलम्पिक 2024 के लिए प्रीति देशमुख का चयन

महिला वेटलिफ्टिंग टीम में महाराष्ट्र से एकमेव खिलाडी

अमरावती प्रतिनिधि /दि.19 – पॅरिस यहां पर 2024 में होनेवाले ऑलम्पिक तथा अन्य अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं के लिए श्री शिवाजी विज्ञान महाविद्यालय की छात्रा प्रीति प्रमोद देशमुख का चयन वेटलिफ्टिंग टीम में किया गया है. प्रीति संपूर्ण महाराष्ट्र भर से एकमेव महिला खिलाडी है जिसका चयन ऑलिम्पिक के लिए किया गया है. प्रीति देशमुख श्री शिवाजी विज्ञान महाविद्यालय में बीएससी प्रथम वर्ष की छात्रा है और सामान्य किसान परिवार से है. अंबानगरीवासियों के लिए यह गर्व की बात है.
महाविद्यालय की ओर से सतत मिलनेवाले प्रोत्साहन व सहकार्य की वजह से प्रीति ने अपना लक्ष्य पढाई के साथ खेल को भी बनाया. 12 वीं कक्षा में रहते हुए प्रीति ने खेलों इंडिया में पदक प्राप्त किया था. भारत की वेटलिफ्टिंग टीम में 25 खिलाडियों का समावेश है. जिसमें अमरावती की प्रीति का चयन शहरवासियों के लिए गौरव की बात है. महिलाओं की वेटलिफ्टिंग टीम में 85 किलो वजन गुट में प्रीति का समावेश किया गया है.
प्रीति का नेताजी सुभाष नैशनल इन्स्टीट्यूट पटियाला यहां पर प्रशिक्षण शुरू कर दिया गया है. प्रीति की सफलता पर श्री शिवाजी शिक्षण संस्थाध्यक्ष हर्षवर्धन देशमुख ने स्वयं टेलीफोन द्बारा संपर्क कर प्रीति व उनके परिवार का अभिनंदन किया तथा प्राचार्य डॉ. वि.गो. ठाकरे ने भी खुद प्रीति के पटियाला स्थित प्रशिक्षक से संपर्क कर जो भी सहकार्य की आवश्यकता होगी उसे पूरा करने का आश्वासन दिया. प्रीति की सफलता पर संस्था उपाध्यक्ष नरेशचंद्र ठाकरे, डॉ. रामचंद्र शेलके, एड. गजानन पुंडकर, कोषाध्यक्ष दिलीपबाबू इंगोले, कार्यकारी परिसर सदस्य हेमंत कालमेघ, प्राचार्य केशवराव गावंडे, केशवराव मेटकर, पूर्व न्यायधीश अशोकराव ठुसे, सचिव शेषराव खाडे, स्वीकृत सदस्य व महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. वि.गो. ठाकरे, स्वीकृत सदस्य नरेशचंद्र पाटिल, डॉ. पी.एस. बायाल, डॉ. अमोल महल्ले, महाविद्यालय शारीरिक शिक्षण संचालक डॉ. रूपाली इंगोले व सभी प्राध्यापक तथा शिक्षकेत्तर कर्मचारी व विद्यार्थियों ने अभिनंदन कर उज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी.

Related Articles

Back to top button