अमरावती

गर्भवती महिला पुलिस कर्मी की सडक हादसे में मौत

नाइट ड्यूटी से घर लौटते समय हुई हादसे की शिकार

* 5 माह की गर्भवती थी 26 वर्षीय प्रियंका बोरकर-सिरसाट
* पीछे से आ रहे तेज रफ्तार बाइक सवार ने दुपहिया को मारी टक्कर
* गाडगे बाबा समाधी मंदिर के पास हुआ हादसा, आरोपी बाइक सवार गिरफ्तार
अमरावती/दि.25– जिला ग्रामीण पुलिस दल के नियंत्रण कक्ष में ड्यूटी पर तैनात रहने वाली 26 वर्षीय महिला पुलिस कर्मी प्रियंका सुरेश बोरकर (सिरसाट) की शनिवार रात ड्यूटी से घर लौटते समय गाडगे बाबा समाधी मंदिर के पास हुए सडक हादसे में दर्दनाक मौत हो गई. महिला पुलिस कर्मी 5 माह की गर्भवती थी तथा उसके गर्भ में जुडवा बच्चे रहने की जानकारी सामने आयी है, जो प्रियंका बोरकर के साथ इस दुनिया में आने से पहले ही काल का शिकार हो गए. ऐसे में कहा जा सकता है कि, इस हादसे में कुल 3 मौते हुई है. इस हादसे के तुरंत बाद प्रियंका बोरकर की दुपहिया को टक्कर मारने वाले आरोपी बाइक सवार को गाडगे नगर पुलिस द्बारा गिरफ्तार कर लिया गया है. जिसका नाम गौरव गोपाल मोहोड (रेखा कालोनी) बताया गया है.
जानकारी के मुताबिक प्रियंका बोरकर विगत 5 वर्षों से जिला ग्रामीण पुलिस दल में कार्यरत थी और करीब डेढ वर्ष पहले उसका विवाह हुआ था. जिसके बाद वह अपने पति के साथ शेगांव नाका परिसर में रहा करती थी. विगत कुछ दिनों से प्रियंका बोरकर की ग्रामीण पुलिस के नियंत्रण कक्ष में तैनाती थी और शनिवार को उसकी नाइट ड्यूटी थी. इस समय प्रियंका बोरकर 5 माह की गर्भवती थी. जिसके चलते प्रियंका बोरकर को उसके पति द्बारा ड्यूटी पर पहुंचाया और ड्यूटी पश्चात वहां से घर वापिस लाया जाता था. जानकारी के मुताबिक प्रियंका बोरकर के गर्भ में जुडवा बच्चे पल रहे थे. ऐसे में घर ेमें दो मेहमानों के आने की संभावना को देखते हुए दोनों पति-पत्नी बेहद खुश थे और प्रियंका का पति उसका विशेष तौर पर ध्यान रख रहा था. शनिवार को प्रियंका अपने पति के साथ दुपहिया क्रमांक एमएच-27/सीजे-4078 पर सवार होकर अपने ड्यूटी पर पहुंची थी. जहां पर उसने दैनंदिन अपराध रिपोर्ट यानि डीसीआर तैयार किया और ड्यूटी खत्म करने के बाद वह अपने पति के साथ दुपहिया पर सवार होकर घर जाने निकली. पंचवटी चौक से शेगांव नाका की ओर जाते समय गाडगे बाबा समाधी मंदिर के पास जैसे ही प्रियंका और उसके पति की दुपहिया पहुंची. तभी पीछे से आ रहे तेज रफ्तार दुपहिया क्रमांक एमएच-12/एडब्ल्यू-7530 के चालक का संतुलन बिगड गया और उसने सामने चल रही प्रियंका व उसके पति की दुपहिया को जोरदार टक्कर मारी. यह टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि, पिछली सीट पर बैठी प्रियंका बोरकर दुपहिया से उछलकर काफी दूर जमीन पर जा गिरी और उसके सिर व पेट पर गंभीर चोटे लगने की वजह से उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. वहीं प्रियंका के पति को भी काफी चोटे आयी.
इस हादसे की जानकारी मिलते ही गाडगे नगर पुलिस का दल तुरंत मौके पर पहुंचा और घटनास्थल का मुआयना करते हुए प्रियंका के शव को पोस्टमार्टम हेतु भिजवाया गया. वहीं इस मामले में अपराध दर्ज करते हुए हादसे के लिए जिम्मेदार युवक को गिरफ्तार कर उसके दुपहिया वाहन को जब्त कर लिया गया. उधर अगले दिन रविवार को प्रियंका के शव पर पुलिस सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. इस समय पुलिस के सलामी पथक ने अपनी महिला सहयोगी के पार्थिव को बिगुल की धुन और हवाई फायर के जरिए अंतिम सलामी दी.

Related Articles

Back to top button