अमरावती

धारणी में बालिका को बनाया गर्भवती

नवजात बालक की मौत, आरोपी गिरफ्तार

* धारणी तहसील के बोबदो गांव की घटना
धारणी/ दि.15 – तहसील के एक गांव की 17 वर्षीय नाबालिग लडकी को गर्भवती बनाया. यह घटना 13 जून की रात उजागर हुई. गर्भधारण के सातवें माह में उसकी प्रसूति हुई. उसने बालक को जन्म दिया, लेकिन प्रसूति के कुछ देर बाद ही उसक बालक की मौत हो गई. इस मामले में धारणी पुलिस ने बोबदो निवासी 22 वर्षीय आरोपी राहुल नारायण धुर्वे को गिरफ्तार कर लिया.
तहसील के बोबदो गांव में रहने वाले राहुल धुर्वे ने तहसील की एक 17 वर्षीय लडकी से दोस्ती की. उसे प्यार के जाल में फंसाकर कई बार उसके साथ शारीरिक संबंध स्थापित किये. पिछले वर्ष पोले से लेकर दीपावली तक यह सिलसिला जारी रहा. जिससे वह गर्भवती हुई. उसके बाद भी युवती ने उसे समझाया. जन्म लेने वाले बालक को मैं मेरा नाम दूंगा, जिससे समाज में बदनामी नहीं होगी. हम विवाह करेंगे, ऐसा लडकी को कहा. इस बीच पेट में गर्भ 7 माह का होने के कारण उसे परेशानियां होने लगी. तब युवती ने आरोपी से संपर्क साधा.
परंतु आरोपी युवती को टालने लगा. सोमवार के दिन युवती को अचानक पेट में दर्द उठा. उसने माता-पिता को बताया, तब उसे धारणी के उपजिला अस्पताल ले जाया गया. जांच के बाद उसकी प्रसूति करना पडेगा, यह सु नकर पालकों के पैरोतले जमीन खिसक गई. इस बीच सोमवार की शाम उसने एक बालक को जन्म दिया, परंतु कुछ ही देर में नवजात बालक की मौत हो गई. इस घटना की जानकारी स्वास्थ्य अधिकारी ने धारणी पुलिस को दी. सहायक पुलिस निरीक्षक मिलिंदकुमार दवणे अपनी टीम के साथ उपजिला अस्पताल पहुंचे. उस लडकी से मुलाकात की. तब लडकी ने पुलिस को बताया कि, राहुल धुर्वे ने यह सब कुकर्म किया है. तब पुलिस ने लडकी के बयान के आधार पर राहुल धुर्वे के खिलाफ दफा 376, 376 (2), 1, 376 (2) (ज), 417 व पोस्को के तहत अपराध दर्ज कर सोमवार की ही रात उसे गिरफ्तार किया.

Related Articles

Back to top button