अमरावती

दुआ के साथ दीनी तबलिगी इज्तेमा की तैयारियां शुरू

नवसारी क्षेत्र में 18 से 20 फरवरी तक होगा आयोजन

* आयोजन हेतु विभिन्न विभाग प्रमुखों पर सौंपी गयी जिम्मेदारियाँ
* दिल्ली मरकज से अकाबीरीन करेेंगे शिरकत
अमरावती / दि. 23 – स्थानीय वलगांव रोड स्थित नवसारी क्षेत्र में आगामी 18 से 20 फरवरी को तीन दिवसीय दीनी तबलिगी इज्तेमा का आयोजन किया जा रहा है. नई दिल्ली स्थित हजरत निजामोद्दीन मरकज से तयशुदा इस इज्तेमा की तैयारियाँ दुआ के साथ शुरू हो चुकी है, जिसके तहत विगत 17 जनवरी से युध्दस्तर पर जारी आयोजन की तैयारियों में सैकडो लोग जुट गए हैं.
बता दे कि, नवसारी परिसर क्षेत्र मे लगभग 22 एकड जमीन पर इस इज्तेमा का आयोजन किया जा रहा है, जिसके लिये जिले भर में इसकी तैयारी हेतु जिम्मेदारीयाँ सौप दी गयी हैं. जमीन की साफ-सफाई के बाद तुरंत ही आरजी मस्जीद तैयार की गयी है, जिसका जिम्मा हाजी इरफान साहब और उनकी टीम के जिम्मे था. इसी तरह इज्तेमागाह पर 3 लाख स्के. फुट पंडाल खडा किया जायेगा और इस पंडाल में 20 बाय 40 फिट का मंच तयार किया जायेगा, जहाँ से मार्गदर्शन हेतु तकरीरे की जायेगी. जिसके जिम्मेदारी हल्का नं. 4 पर होगी. इसी तरह बिछायत की जिम्मेदारी हल्का नं. 7 के जिम्मे रहेगी. साऊंड सिस्टम का प्रभार हाजी अब्दुल रफिक साहब के जिम्मे रहेगा. इज्तेमागाह में लाईट की जिम्मेदारी हसन साहब, हाजी अयुब हल्का नं.6 दर्यापूर की ओर रहेगी. इसी के साथ-साथ इस इज्तेमा में लाखो लिटर पानी की दरकार रहेगी. जिसके लिये पानी लाना और जमा करना, यह जिम्मेदारी चांदुरबाजार को सौपी गयी हैं.
इस इज्तेमाह में दिल्ली तबलिगी मरकज हजरत निजामोददीन से अकाबीरीन और जिम्मेदार आयेंगे. जिनकी खिदमत की जिम्मेदारी हाजी अनवर बिल्डर और उनकी टिम को सौपी गयी हैं. इसके अलावा अन्य राज्यो से भी 40 से अधिक अकाबीरीन, उलमा-ए-कराम, हाफिज, कारी भी इस इज्तेमा में शिरकत करेंगे. इसी के साथ-साथ इज्तेमागाह में आनेवाले इज्तेमाईयों के लिये नाममात्र शुल्क पर शुध्द शाकाहारी भोजन की व्यवस्था की जायेगी. खाने हेतु 8 झोन बनाये जायेंगे. साथ ही 12 सबीले साकार किये जायेेंगे. साथ ही साथ इज्तेमागाह में पार्कींग हेतु अलग-अलग झोन तैय्यार किये जायेंगे. इसके अलावा चिकीत्सा सुविधा के लिये 2 से 3 उपचार हेतु विभाग बनाये जायेंगे, जिनमें सरकारी और निजी अस्पतालो के 20 से अधिक डॉक्टर पूरा समय सेवाए देंगे. साथ ही आपात स्थिती में लोगो को अस्पताल पहुंचाने के लिये एम्ब्ुलेंन्स सुविधा भी यहां रखी जायेगी.
इस इज्तेमाह में अमरावती जिले के साथ-साथ संभाग के अन्य जिलों से 1 लाख से अधिक इज्तेमाईयों के शिरकत का अनुमान लगाया जा रहा हैं. साथ ही अन्य राज्यो से इज्तेमाई शिरकत करेंगे एैसी जानकारी प्राप्त हुयी है. अमरावती जिले के जिम्मेदार मौलाना युनुस साहब के नेतृत्व में इज्तेमा की तैयारियाँ जोरों पर चल रही हैं.

Related Articles

Back to top button