अमरावती

शहर में रमजान ईद की तैयारियां जोरो शोरो पर

बाजारों में रौनक, खरीददारों में उत्साह का वातावरण

अमरावती/ दि.28– पिछले दो सालों से कोरोना महामारी के प्रादुर्भाव की वजह से शहर में कोई भी त्यौहार उत्साह के साथ नहीं मनाया गया. अब कोरोना महामारी नियंत्रण में आने के पश्चात सभी त्यौहार उत्साह के साथ मनाए जा रहे है. आगामी ईद के त्यौहार को लेकर शहर में जोरोशोरो से तैयारियां शुरु कर दी गई है. बाजारों में रौनक दिखाई दे रही है और खरीददारों में उत्साह का वातावरण दिखाई दे रहा है. मुस्लिम भाईयों के साथ व्यापारियों में उत्साह नजर आ रहा है. मस्जिदों पर रोशनाई की गई है.

* ग्रामीण क्षेत्रों से खरीददारी के लिए आ रहे लोग
ईद के पवित्र त्यौहार पर खरीदी के लिए शहर के आस पास के ग्रामीण क्षेत्रों के लोग खरीदी के लिए शहर में आ रहे है. जिससे बाजारों में भीड बढ गई है सबसे अधिक भीड कपडो व सूखा मेवे की दूकानों पर दिखाई दे रही है.

* परंपरागत पकवानों की दूकानों पर ग्राहकों की भीड
रमजान ईद को अभी कुछ ही दिन बाकी रह गए है. जिसमें शहर के पश्चिम क्षेत्र में जगह-जगह पर परंपरागत पकवानों की दूकानों पर ग्राहकों की भीड उमड रही है.

* देर रात तक बाजार रोशन
पिछले दो सालों से ईद का त्यौहार सार्वजनिक तौर पर न मनाकर सादगी के साथ मनाया गया था. कोरोना महामारी के प्रादुर्भाव के चलते बाजारों में रौनक भी नहीं थी. किंतु अब दो साल के पश्चात बाजारों में ईद को लेकर ग्राहकों में उत्साह है. देर रात तक बाजारों में रौनक बनी हुई है. जो मार्केट पहले रात 9 बजे बंद हो जाते थे वहीं मार्केट अब रात 11 बजे तक शुरु है और लोग उत्साह के साथ खरीददारी कर रहे है.

* इत्र व टोपियों की मांग बढी
ईद की नमाज के लिए बाजार में विविध प्रकार की टोपियां व खूशबुदार इत्र आकर्षण का केंद्र बने हुए है. नई वॅरायटी की टोपियां बाजार में उपलब्ध है साथ ही विदेशी भी इत्र उपलब्ध है. बाजार में इत्र व टोपियों की मांग बढी है.

* जमील कॉलोनी में सजा कपडों का बाजार
प्रभाक क्रमांक 4 जमील कॉलोनी में ईद के अवसर पर कपडोें का बाजार सजा है. रेडिमेड कपडों की दूकानों में भारी भीड देखी जा रही है वहीं जूते, चप्पल तथा चूडियों व कास्मेटिक की दूकानों पर महिलाओं की भारी भीड देखी जा रही है.

* अलीफ प्रोव्हिजन्स में मेवा कीट
स्थानीय नूर नगर वलगांव रोड पर स्थित अलीफ प्रोव्हिजन्स में मेवा कीट उपलब्ध है. 499 रुपए से लेकर 999 रुपए तक प्रोव्हिजन्स में मेवा कीट उपलब्ध करवायी जा रही है. यह शॉप पिछले 4 सालो से बेहतरीन सेवा दे रही है. प्रतिष्ठान के संचालक सिराज अखई ने बताया कि, रमजान ईद के अवसर पर प्रोव्हिजन्स में 499 से लेकर 999 रुपए तक मेवा कीट उपलब्ध है.

Related Articles

Back to top button