अमरावतीमहाराष्ट्र

श्रीकृष्ण अवधूत महाराज यात्रा महोत्सव की तैयारियां पूर्ण

सावंगा विठोबा में कल से शुरु हो रहा गुढी पाडवा यात्रा महोत्सव

* लाखों का जलेगा कपूर
चांदूर रेल्वे/दि.8-महाराष्ट्र के साथ समूचे विदर्भ से सावंगा विठोबा संस्थान में गुढी पाडवा के दिन लाखों श्रद्धालु श्री कृष्ण अवधुत महाराज की एक दिन की यात्रा महोत्सव और दर्शन करने आते हैं. इन भक्तों के लिए मंदिर संस्थान की ओर से मंदिर परिसर में महत्वपूर्ण सभी व्यापक तैयारियां की गई है. तहसील अंर्तगत सांवगा विठोबा संस्थान ने दर्शनार्थियों का धूप से बचाव होने के लिए मंदिर मार्ग पर नेट डाल नेट डाली है, साथ ही मंदिर सभागृह में मंडप, शीतल जल,दर्शन के लिए टीवी स्क्रिन, अग्निशमन,भोजनगृह की व्यवस्था किये जाने की जानकारी अध्यक्ष नेमाडे ने दी है.
अध्यक्ष ने बताया कि, मंदिर परिसर के बाहर यात्रा महोत्सव के लिए सभी महत्वपूर्ण विभागों के अधिकारियों से चर्चा कर पत्रव्यवहार किया यगा है तथा कानून सुव्यवस्था रखने की जानकारी पुलिस विभाग को संस्थान की और से दी गई है.

* प्रशासन से पत्राचार
श्रीकृष्ण अवधूत महाराज के अनुयायी महाराष्ट्र के साथ अन्य राज्य में है. गुढी पाडवा के शुभ अवसर पर लाखों की संख्या में श्रद्धालु यहा आते हैं. मंदिर संस्थान और विश्वस्त कमेटी ने राज्य परिवहन विभाग के अधिकारियों से भक्तों के लिए बससेवा सुरू करने अनुरोध किया है. बिजली विभाग,ग्राम पंचायत, स्वास्थ्य विभाग,पंचायत समिती,जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिलाधिकारी,पुलिस विभाग से यात्रा महोत्सव में महत्वपूर्ण सुविधा देने और कानून सुव्यवस्था रखने पुलिस विभाग से पत्राचार किया गया है.
-पुंजाराम नेमाडे, अध्यक्ष

* छोटे रास्ते की वजह से वाहन चालक परेशान
सांवगा विठोबा गांव में गुढी पाडवा के दिन लाखों श्रद्धालु आते हैं. यहां आने के लिए चांदूर रेल्वे तथा अमरावती मालखेड,मांजरखेड रास्ते से भक्त निजी वाहन,आट्रो,बस से आते पर यह सभी रास्ते छोटे रहने से एक साथ दो वाहन निकलना असंभव हो जाता है. इस वजह से यहां दुर्घटना होती है. मंदिर संस्थान की ओर से संबंधित विभाग को इस विषय को लेकर पत्रव्यवहार किया गया, किंतु प्रशासन अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं. सावंगा गांव की ओर जानेवाले सभी रास्ते चौडा कर दिया जाता तो इस मार्ग पर होनेवाली दुर्घटना को रोका जा सकता है. रास्ता बड़ा रहा तो वाहन चालक आसानी से वाहन चला सकते हैं.

 

 

Related Articles

Back to top button