अमरावतीमहाराष्ट्र

प्रिय बाप्पा की आवभगत हेतु घर सजाने की तैयारी

मार्केट में उमडी गृहणियां और बच्चे

* जवाहर गेट, मोची गली, गांधी चौक के स्टॉल पर रश
अमरावती/दि.6 गौरी गणपति के आगमन को अब थोडा ही समय बचा है. जिससे नगर के जवाहर गेट, मोची गली, गांधी चौक, वकील लाइन, रवि नगर, रुख्मिणी नगर, कंवर नगर, दस्तूर नगर आदि भागों में सजी विविध सजावट की वस्तुओं की दुकानों पर भारी भीड बच्चे और उनके माता-पिता कर रहे है. गणपति के लिए मखर से लेकर सजावटी फूलों की लडियां, मोतियों के मालाएं और अन्य साजो सामान की जमकर खरीददारी होने से उपरोक्त भागों में रौनक आ गई है. यह चमक-दमक अगले सप्ताह भी जारी रहेगी. सजावट के सामान की लंबी सूची कही जा सकती है. 50 रुपए से लेकर 1200 रुपए तक फूलों की लडियों और सजावट की सामग्री रहने की जानकारी विक्रेता अमित गोयल ने दी.
* विविध रुप, रंगों में मखर
गणपति के लिए कई बच्चे जहां हाथों से घर में छोटा सिंहासन अथवा मखर सजाते है. वहीं पिछले कुछ वर्षों से मार्केट में नये आकर्षक मखर 300 से लेकर 3 हजार रुपए तक उपलब्ध है. लोग अपने बजट के अनुसार गणपति हेतु सिंहासन खरीद रहे हैं. मखर की खरीदी में अच्छा रिस्पॉन्स रहने की जानकारी अमित गोयल ने दी. वहीं रोहित गोयल ने बताया कि, सिंहासन, फोम स्ट्रिप्स, डिझाइनिंग जाल, थर्मल कॉलम, पाइप, कृत्रिम फूलों की बडी डिमांड है. अच्छी खरीददारी हो रही है.
* इको फ्रेंडली सजावट की सामग्री
मार्केट में दुकानदारों ने ग्राहकों के रुझान के अनुसार इको फ्रेंडली सजावट सामान रखा है. जिसमें पूजा सामग्री, कटआउट, इलेक्ट्रीक लाइटींग, कृत्रिम फूल, हरे सजावटी पेड, झुंबर, पत्तियां, लटकन, लडियां और काफी सामान रखा है, जो ग्राहक विशेषकर बालगोपाल चहकते हुए पसंद कर रहे हैं. पूजा सामग्री और विशेषकर भगवान कृष्ण की सजावट की सामग्री के विक्रेता नदीयाना ने बताया कि, पर्यावरण अनुकूल सिंहासन की डिमांड बढी है. हमारे द्वारा मंगाया गया सारा माल खत्म हो गया है. अभी भी ऑर्डर जारी है.
* मालाएं 100 रुपए में
आकर्षक मालाएं और लडियां 60 से लेकर 100 और 150 रुपए तक रहने की जानकारी अमित गोयल ने दी. उन्होंने बताया कि, 50 गुलाब के फूलों की लडियां, फूलदान, रंगबिरंगी परदे और फूल, मेहरात की कीमतें 70 से 200 रुपए तक है.
* मोतियों के आभूषण
गोपाल चव्हाण ने बताया कि, गणपति और महालक्ष्मी की सजावट के लिए मोतियों की आकर्षक मालाएं और गहने उपलब्ध है. उसी प्रकार खरीदी का रिस्पॉन्स जोरदार है. ग्राहकों की इच्छा के अनुसार कस्टम डिझाइन ज्वेलरी भी उपलब्ध है. महालक्ष्मी के लिए चाव से गृहणियां और लोग ज्वेलरी खरीदने की जानकारी बालाजी ज्वेलर्स के संचालक गोपाल चव्हाण ने दी.

Related Articles

Back to top button