अमरावती

विदर्भ के वन्यजीवों की सुरक्षा के लिए एक्शन प्लॉन तैयार करें

पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने दिए आवश्यक निर्देश

संबंधित विभागों से साधा ऑनलाइन संपर्क
अमरावती/ दि.26– विदर्भ के वन्यजीवों की सुरक्षा के लिए तथा उनकी समस्याओं का निराकरण करने हेतु राज्य के पर्यावरण व वन मंत्री आदित्य ठाकरे व्दारा सोमवार को ऑनलाइन तौर पर बैठक का आयोजन किया गया था. जिसमें कृषि, आदिवासी, पुलिस, आरटीओ, पर्यटन सहित 22 विभागों से संवाद साधकर वन्यजीवों की सुरक्षा को लेकर आवश्यक एक्शन प्लॉन तैयार करने के निर्देश दिए.
ऑनलाइन बैठक में अमरावती महसूल विभाग वन्यजीवविषयक आवश्यक सभी योजनाओं की समीक्षा पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने की. जिसमें पिछले पांच वर्षो में रास्ते पर हुई दुर्घटनाओं में तथा रेल्वे की टक्कर से वन्यजीवों की मौत हुई इसकी भी समीक्षा की गई और चिंता व्यक्त की गई. उसी प्रकार बाघ, तेंदुआ, कछूआ, घोरपड व दो मुंहे सांप की तस्करी रोकने के लिए भी पुलिस प्रशासन अलर्ट रहे ऐसी सूचना पर्यावरण मंत्री ठाकरे ने ऑनलाइन बैठक में दी.

सभी विभाग प्रमुखों ने दी विस्तृत जानकारी
राज्य के पर्यावरण व वन मंत्री आदित्य ठाकरे व्दारा सोमवार को विदर्भ के वन्य जीवों की समस्याओं को लेकर ऑनलाइन बैठक ली थी. जिसमेें वन्य जीवों की दुघर्र्टना में मौत का प्रमुख विषय रहा. जिसमें सभी विभागों के विभाग प्रमुखों ने विस्तृत जानकारी दी.
– चंद्रशेखरन बाला, उपवन संरक्षक अमरावती

22 विभागों ने लिया बैठक में सहभाग
विदर्भ के वन्यजीवों के प्रश्नों को लेकर पर्यटन व वनराज्य मंत्री आदित्य ठाकरे व्दारा ऑनलाइन समीक्षा बैठक सोमवार को बुलायी गई थी. इस ऑनलाइन बैठक में कृषि, आदिवासी, पर्यटन, पशु संवर्धन, मत्य विज्ञान, जिला परिषद, सिंचाई, सार्वजनिक लोक निर्माण विभाग, राष्ट्रीय मार्ग प्राधिकरण, एमएसआडीसी, महावितरण, रेल्वे, खनिकर्म, महसूल, आरटीओ, पुलिस, वेस्टर्न कोलफिल्ड, उद्योग, वनविभाग का समावेश था.

 

Related Articles

Back to top button