अमरावती

दो साल से ठप पीसीआई इंडेक्स की सूची तत्काल तैयार करें

जि.प. की आमसभा में अध्यक्ष बबलू देशमुख ने दिए निर्देश

अमरावती/ दि.11 – पिछले दो सालों से ठप पीसीआई इंडेक्स की सूची तत्काल तैयार करे ऐसे निर्देश जि.प. अध्यक्ष बबलू देशमुख ने जि.प. की आमसभा में दिए. गुरुवार को जि.प. की आमसभा का आयोजन सीमित सदस्यों की उपस्थिति में किया गया था. सभा में अन्य सदस्य व अधिकारी ऑनलाइन शामिल हुए. सभा में बेंबला प्रकल्प पर 3.53 करोड रुपए बकाया होने पर जि.प. अध्यक्ष देशमुख भडके और उन्होंने ठप पडे कामों की पीसीआई इंडेक्स सूची तैयार करने के निर्देश दिए.
बेंबला प्रकल्प के पुर्नवसित गांवों में साल 2007 में ट्रक और टैंकर से पानी पहुंचाया गया था इसकी राशि जिला परिषद के जलापूर्ति विभाग को लेनी है यह निधि 15 साल के बाद भी नहीं दी गई. इतने लंबे समय से इस प्रकल्प पर 3 करोड 58 लाख 56 हजार 115 रुपए खर्च होने के कारण जि.प. अध्यक्ष ने इस पर आमसभा में कडा रुख अख्तीयार किया. बैठक की शुुरुआत में जिप सदस्या सुहासिनी ढेपे ने धामणगांव और चांदूर रेल्वे में सर्वाधिक निधि दिए जाने पर निषेध जताया.
जिप सदस्य जयंत देशमुख ने अवर्गीकृत सडकों के वर्गीकरण का मुद्दा उठाया है. डेढ माह पूर्व पीसीआई इंडेक्स के अनुसार कार्यो की सूची बनाकर जमा करने का आदेश दिया गया था. जिप अध्यक्ष बबलू देशमुख ने अभी तक प्रक्रिया पूरी नहीं करने के लिए अधिकारियों को फटकार लगायी और पिछली सूची पर गलत तरीके से कार्यो को शामिल करने का भी आरोप लगाया और कहा कि ऐसी गलतियों को नई सूची में शामिल नहीं किया जाना चाहिए और आठ दिन के भीतर सूची तैयार किए जाने के निर्देश दिए. जिप सदस्य दत्ता ढोमणे ने रिद्धपुर में जलापूूर्ति का मुद्दा उठाया.
जिप सभापति महेंद्र गहरवार ने मेलघाट में जलापूर्ति योजनाओं पर अपनी आपत्ती दर्शायी. शासन की ओर से जिला क्रीडा विभाग के मार्फत जिले में लगभग 300 से 400 गांवों में व्यायाम से संबंधित साहित्य का वितरण किया गया था. सभी साहित्य जिप शाला व ग्रामपंचायत स्तर पर दिए गए थे. जिसमें ठेकेदारों ने निकृष्ट दर्जे के साहित्य की आपूर्ति की. सभी साहित्य भंगार अवस्था में पडा हुआ है इसका इस्तेमाल नहीं किया जा रहा. शासन को करोडों रुपयों का चूना लगाया गया. जिसमें गट शिक्षण अधिकारी, मुख्यध्यापक व क्रीडा अधिकारी पर कार्रवाई करने की मांग भी आमसभा में सदस्यों व्दारा की गई. आमसभा में जिप अध्यक्ष बबलू देशमुख, सीईओ अविशांत पंडा, जिप उपाध्यक्ष चव्हाण, स्वास्थ्य सभापति बालासाहब हिंगणीकर, सुरेश निमकर, दयाराम काले, पूजा आमले उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button