अमरावती

विधायकों को विश्वास में लेकर ही ऊर्जा विकास का प्रस्ताव करें तैयार : डॉ. नितीन राऊत

बिजली समस्या पर विधायक वानखडे,वीरेन्द्र जगताप की ऊर्जामंत्री के साथ चर्चा

अमरावती दि.14 – भविष्य में बढ़ती ग्राहकों की संख्या और स्थानीय विधायकों को विश्वास में लेकर ऊर्जा विकास से संबंधित कामों का प्रस्ताव तैयार करें,ऐसे निर्देश ऊर्जामंत्री डॉ.नितीन राऊत ने महावितरण के अधिकारियों को दिए.
विधायक बलवंत वानखडे व पूर्व विधायक प्रा.वीरेन्द्र जगताप की मांग पर चर्चा करने के लिए ऊर्जामंत्री राऊत की उपस्थिति में बुधवार को दर्यापुर व धामणगांव निर्वाचन क्षेत्र के विद्युत समस्या पर मंत्रालय में बैठक आयोजित की गई थी. इस बैठक में इन विधायकों सहित महावितरण के अध्यक्ष तथा व्यवस्थापकीय संचालक विजय सिंघल, संचालक (प्रकल्प) भालचंद्र खंडाईत, कार्यकारी संचालक अरविंद भादीकर उपस्थित थे.साथ ही अमरावती परिमंडल की मुख्य अभियंता पुष्पा चव्हाण,महापारेषण के मुख्य अभियंता रोहीदास मस्के,अधीक्षक अभियंता दिलीप खानंदे,भारतभूषण औगड, अनिरुद्ध आलेगावकर, प्रतीक्षा शंभरकर वीसी द्वारा उपस्थित हुए थे.
इस समय बिजली की समस्या एवं प्रस्तावित कामों पर सकारात्मक चर्चा की गई. इसमें अंजनगांव सुर्जी में 33/11 केवी का उपकेंद्र प्रस्तावित किये जाने के साथ ही जगह उपलब्ध होते ही काम की शुरुआत किए जाने की जानकारी मुख्य अभियंता ने दी.
कोकर्डा में भी शासन की आरडीएसएस योजना से 33/11 केवी का नया उपकेंद्र प्रस्तावित किया गया. येवदा व खल्लार उपकेन्द्र में 5 एम.वी.ए.के अतिरिक्त पावर ट्रान्सफार्मर का प्रस्ताव भी आरडीएसएस योजना में प्रस्तावित करने हेतु इस समय चर्चा की गई. इस समय ऊर्जामंत्री ने पूर्व विधायक प्रा.वीरेन्द्र जगताप के चांदूर रेल्वे में 132 केवी उपकेंद्र का निर्माण करने की मांग पर इस उपकेंद्र से संबंधित तकनीकी बातों व भविष्य की आवश्यकता बाबत मुख्य अभियंता पुष्पा चव्हाण एवं महापारेषण के मुख्य अभियंता रोहीदास मस्के के कार्यालय ने संयुक्त जांच कर तुरंत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए. वहीं चांदूर रेल्वे उपविभाग के उपकेंद्रों को 33 केवी वाहिनी द्वारा बॅकफिडिंग बाबत चर्चा करते समय धामणगांव से देवगांव यह लिंक लाईन शासन की आरडीएसएस योजना में प्रस्तावित किए जाने बाबत जानकारी दी.
बावजूद इसके नांदगांव खंडेश्वर अंतर्गत जनुना उपकेंद्र पर अवलंबित बिजली ग्राहकों के बिजली बिल की समस्या हल करने जनुना उपकेंद्र में 5 एमवीए का अतिरिक्त ट्रांसफार्मर प्रस्तावित करने बाबत इस समय चर्चा की गर्ई. इसके साथ ही इस समय ऊर्जा मंत्री डॉ. नितीन राऊत ने दर्यापुर व धामणगांव निर्वाचन क्षेत्र की बिजली की समस्या पर संबंधित विधायकों से चर्चा कर आवश्यक सभी उपाय योजना करने के निर्देश दिए.

Related Articles

Back to top button