अमरावती

दूषित पानी के मामले की सात दिन में रिपोर्ट पेश करे

जिलाधिकारी के आदेश, चार सदस्यीय समिति गठित

अमरावती/ दि.27 – मेलघाट के चिखलदरा तहसील अंतर्गत आने वाले पाचडोंगरी व कोयलारी इन गांवों में कुछ दिन पहले दूषित पानी के कारण 7 जुलाई को बीमारी बडे पैमाने पर फैली थी. इसकी वजह से तीन लोगों की मौत हुई. इस मामले की गहन जांच करने के लिए जिलाधिकारी ने चार सदस्यीय समिति गठित की है. इस समिति को सप्ताहभर में जांच रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिये गए है. इसे संबंधित पत्र 22 जुलाई के दिन जिला परिषद को प्राप्त हुआ है.
चिखलदरा तहसील के पाचडोंगरी व कोयलारी गांव में दूषित पानी पीने पर बडे पैमाने पर वहां के लोग प्रभावित हुए. जिसकी वजह से 7 जुलाई को 7 लोगों की मौत हो गई. 3 जुलाई को जलापूर्ति योजना की बिजली आपूर्ति बंद करने के कारण यहां के लोगों को जलापूर्ति योजना का शुध्द पानी नहीं मिल पाया. इस वजह से वे प्रभावित हुए. इसके लिए बिजली महावितरण कंपनी, ग्रामीण जलापूर्ति विभाग, स्वास्थ्य विभाग व ग्रामपंचायत आदि जिम्मेदार होने की बात पत्र में कही गई है.

जांच समिति में इनका समावेश
जांच समिति के प्रमुख के रुप में प्रोजेक्ट संचालक एकात्मिक आदिवासी विकास विभाग तथा उपविभागीय अधिकारी धारणी यह समिति के अध्यक्ष है और सदस्य के रुप में जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी, उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी, जलापूर्ति व स्वच्छता विभाग, जिला स्वास्थ्य अधिकारी आदि का समावेश है.

Related Articles

Back to top button