अमरावती

जिले में शिवभोजन थाली के दाम कल से दस रुपए

कोरोना संकट काल में किए थे थाली के दाम कम

  • जिला आपूर्ति अधिकारी अनिल टाकसाले की जानकारी

अमरावती/प्रतिनिधि दि.३१ – राज्य के गरीब जरुरतमंदो को सस्ते दामों में भोजन उपलब्ध करवाने के लिए राज्य की महाविकास आघारी सरकार ने संपूर्णराज्यभर में शिवभोजन थाली योजना का शुभारंभ 26 जनवरी से किया था जिसमें पहले चरण में जिला मुख्यालयों पर शिवभोजन थाली केंद्र स्थापित किए गए थे. शिवभोजना थाली के दाम मात्र दस रुपए रखे गए थे. दस रुपए में दो चपाती, दाल, चावल व एक सब्जी थाली में लाभार्थियों को परोसी जा रही थी.
जिलामुख्यालय के पश्चात तहसील मुख्यालय में भी शिवभोजन थाली केंद्र शुुरु किए गए. अमरावती जिले के तहसील मुख्यालयों पर संपूर्ण जिलेभर मं 23 केंद्र स्थापित किए थे. जिसमें अरावती शहर में 5,अचलपुर में 2, दर्यापुर में 2, धारणी में एक, चिखलदारा में 1,भातकुली में 2, धामणगांव रेलवे में 2, चांदूर रेलवे में 1, चांदूर बाजार में 1, नांदगांव खेडेश्वर 2,मोर्शी 1, वरुड 1 का समवेश है.
पिछले साल संपूर्ण जिलेभर में कोरोना की पार्श्वभूमि पर लॉकडाउन लगा दिया गया था. लॉकडाउन के चलते गरिब जरुरतमंदो को भोजन उपलब्ध करवाने हेतु शिवभोजन थाली के दाम दस रुपए से घटाकर 5 रुपए कर दिए थे जिसमें अब कल 1 अप्रैल से शिवभोजन थाली के दाम पुन: दस रुपए कर दिए गए है. ऐसी जानकारी जिला आपूर्ति अधिकारी अनिल टाकसाले ने दी है.

Related Articles

Back to top button