अमरावतीमुख्य समाचार

त्यौहारी सीजन में फल-फुल के दाम बढे

अमरावती /दि.18- आगामी गणेशोत्सव व महालक्ष्मी पर्व को देखते हुए इस समय फलों व फुलों के दाम में दोगुना इजाफा हो गया है. हरतालिका व गणेशोत्सव के चलते अब तक 70 से 75 रुपए प्रतिकिलो की दर पर रहने वाला अनार अब 200 रुपए प्रतिकिलो हो गया. वहीं फुलों के दाम भी अच्छे खासे बढ गए है.
उल्लेखनीय है कि, ऐन त्यौहारी सीजन के समय शहर सहित जिले और आसपास के परिसर में जमकर बारिश होनी शुरु हुई. मानसून की वापसी के दौरान हुई इस बारिश के चलते तय स्थानों पर फुलों की खेती का नुकसान हुआ है. त्यौहारी सीजन के दौरान बाजार में फुलों की अच्छी मांग रहती है. इस बात के मद्देनजर कई किसानों द्बारा फुलों की खेती की जाती है. लेकिन फुलों की विक्री का सीजन शुरु होने के समय ही बारिश होने और मौसम बदल जाने की वजह से कई स्थानों पर फुलों की खेती बर्बाद हुई है. साथ ही साथ मांग में इजाफा हो जाने के चलते फलों के दाम भी आसमान छू रहे है.
इस समय अमरावती शहर सहित जिले के लगभग सभी तहसील क्षेत्रों के प्रमुख चौक-चौराहों पर हरतालिका, गणेशोत्सव व महालक्ष्मी उत्सव के चलते जरुरत के साजो सामान की दुकानें सजी हुई है. जहां पर खरीददारी करने हेतु ग्राहकों की अच्छी खासी भीड भी उमड रही है. ऐसे में मांग में तेजी रहने के चलते कई वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे है.

Related Articles

Back to top button