अमरावतीमहाराष्ट्र

प्राथमिक शिक्षक जनवरी के वेतन से अब तक वंचित

प्राथमिक शिक्षक समिति ने संचालक को सौंपा ज्ञापन

अमरावती/दि.20– सीएमपी प्रणाली के दोष के कारण प्राथमिक शिक्षकों का वेतन अटका है. वेतन जल्द से जल्द मिलने की मांग करते हुए महाराष्ट्र राज्य प्राथमिक शिक्षक समिती ने शिक्षा संचालक व उपसंचालक को ज्ञापन सौंपा. समिति के राज्याध्यक्ष विजय कोंबे, राज्य महासचिव राजन कोरगांवकर ने ज्ञापन देकर तीव्र भावना व्यक्त की. शालार्थ वेतन प्रणाली में तकनीकी बिगाड होने से अमरावती जिले के अधिकांश प्राथमिक शिक्षकों का मासिक वेतन अटका था. जिससे प्राथमिक शिक्षकों में असंतोष का वातावरण है. शिक्षक समिति ने इस संबंध में संभागीय आयुक्त से भी शिकायत की थी. प्राथमिक शिक्षकों का वेतन प्रतिमाह 5 तारीख से पूर्व होता है. लेकिन इस माह में सीएमपी प्रणाली में तकनीकी समस्या निर्माण होने से लातुर, छत्रपति संभाजी नगर, धाराशिव,नांदेड,वर्धा,अमरावती,बुलढाणा, सोलापूर,हिंगोली,गोदिया,चंद्रपूर,रत्नागीरी इन जिले प्राथमिक शिक्षकों का वेतन अटका है.

वेतन देरी से होने से कई शिक्षकों को घर की किश्त, बच्चों की स्कूल फीस, कर्ज की किश्त, उधार चुकाना मुश्किल हो गया जिसके कारण शालार्थ ई कुबेर सीएमपी दोष के कारण अधिकांश जिले में अटके वेतन के लिए महाराष्ट्र राज्य प्राथमिक शिक्षक समिति के राज्य शाखा की ओर से विजय कोंबे,राजन कोरगांवकर ने शिक्षा संचालक शरद गोसावी, उपसंचालक देवीदास कुलाल को पत्र भेजकर महाराष्ट्र के जिन जिलों में सीएमपी प्रणाली द्वारा वेतन अटका है, उन जिले की जिला परिषद अधिनस्त प्राथमिक शिक्षकों की वेतन की तकनीकी दिक्कत दूर कर तुरंत वेतन जमा होने की दृष्टि से आवश्यक निर्देश सभी संबंधितों को दिए जाए, यह गुहार लगाई है.

* आदेश पर अमल करें
शिक्षकों का वेतन समय पर अदा नहीं होता. इसलिए वेतन सीएमपी प्रणाली नुसार कोषागार कार्यालय से सीधे शिक्षकों के बैंक खाते में जमा करने का आदेश 4 जनवरी को निकाला है. इस आदेश का अमल तुरंत किया जाए. इसी तरह 1 नवंबर 2005 पूर्व विज्ञापन निकलने वाले कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना लागू करने का निर्णय भी हुआ है. इस निर्णय पर भी अमल किया जाना चाहिए.
-राजेश सावरकर, राज्य प्रसिद्धी प्रमुख
प्राथमिक शिक्षक समिति

Related Articles

Back to top button