अमरावती

प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री ने साधा लाभार्थियों से संवाद

जिले के 350 लाभार्थियों का समावेश

* केंद्र व राज्य सरकार के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की
* नियोजन भवन में ऑनलाइन संवाद कार्यक्रम
अमरावती/दि.1 – केंद्र सरकार व राज्य सरकार की योजनाएं पात्र लाभार्थियों तक पहुंचाने के लिए राज्य सरकार द्बारा विभिन्न उपक्रम चलाये जा रहे है, जिससे लाभार्थियों को विभिन्न योजनाओं का लाभ मिला है. समाज के अंतिम घटक तक सभी सरकारी योजनाएं पहुंचाने के लिए प्रशासन काम कर रहा है. जिस पर लाभार्थी भी समाधानी है. जिले के 350 लाभार्थियों ने सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए शासन के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की. इन लाभार्थियोंं से प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री ने ऑनलाइन संवाद साधा. शहर के बचत भवन में इस ऑनलाइन संवाद कार्यक्रम का आयोजन मंगलवार को किया गया. कार्यक्रम के पहले सत्र में राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे व दूसरे सत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिले के लाभार्थियों से संवाद साधकर उनकी परेशानियां जानी. नियोजन भवन में आयोजित इस कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं का लाभ लेने वाले 350 लाभार्थी उपस्थित थे.
लाभार्थी संवाद कार्यक्रम के दूसरे सत्र मेें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में विविध योजनाओं के लाभार्थियों से ऑनलाइन संवाद साधा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के शिमला में आयोजित राष्ट्रीय कार्यक्रम द्बारा राज्य व जिला स्तर पर स्वाधिनता सेनानियों के परिवार समेत विभिन्न योजनाओं के चुनिंदा लाभार्थियों के साथ संवाद साधा. इस वक्त प्रधानमंत्री किसान योजना की 11वीं किश्त के रुप में 21 हजार करोड रुपए की राशी किसानाेंं के बैंक खातों में ऑनलाइन जमा की गई. इस अवसर पर विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी रुख्मिणी पर्वतकर, मेघा गुडधे, सरोज रघुवंशी, ज्ञानेश्वरी सातव, प्रतिक्षा केवटकर, आरती नांदेडकर ने मनोगत व्यक्त किया.

* केंद्र की योजनाओं में राज्य का महत्वपूर्ण योगदान- मुख्यमंत्री
आजादी का अमृत महोत्सव पर केंद्र व राज्य सरकार द्बारा विभिन्न कार्यक्रम चलाये जा रहे है. इसी श्रृंखला में केंद्र व राज्य सरकार ने लाभार्थियों के साथ परिसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया. कार्यक्रम के प्रथम सत्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्यभर के विविध योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद साधकर केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं में राज्य सरकार का हिस्सा व योगदान रहने की बात मुख्यमंत्री ने बतायी. अमरावती के नियोजन भवन में उन्होंने सैकडों लाभार्थियों से संवाद साधा. इस अवसर पर विधायक रवि राणा, प्रभारी जिलाधीश अविश्यांत पंडा, हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल के सचिव पद्मश्री प्रभाकरराव वैद्य, निवासी उपजिलाधीश आशिष बिजवल, उपजिलाधीश मनीष गायकवाड, मनपा उपायुक्त डॉ. सिमा नैताम आदि उपस्थित थे. संवाद कार्यक्रम दौरान उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने भी लाभार्थियों से संवाद साधकर उनकी और क्या अपेक्षाएं है, इसकी जानकारी ली. राज्य में अंतिम घटक तक सभी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है. जिस पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने समाधान व्यक्त कर राज्य में लोगों को समाधानी जीवन जिने के लिए प्रयास किये जाने की जानकारी दी.

 

Related Articles

Back to top button