अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

प्रधानमंत्री मोदी ने दी न्यू हाईस्कूल मेन को बधाई

संस्था को शतायुषी होने पर शुभकामना संदेश भेजा

* राष्ट्र की उन्नति से जोडने नव प्रेरणा
अमरावती/दि.9 – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नूतन विदर्भ शिक्षण मंडल द्वारा संचालित न्यू हाईस्कूल मेन अमरावती के शताब्दी वर्ष हेतु अपार हर्ष व्यक्त करते हुए शुभकामना संदेश भेजा. प्रधानमंत्री ने संदेश में लिखा कि, न्यू हाईस्कूल मेन की एक सदी की यात्रा सभी विद्यार्थियों, अध्यापकों एवं अन्य कर्मियों को अपने प्रयासों को राष्ट्र की उन्नति से जोडने का का उन्हें विश्वास है. अपनी समृद्ध ज्ञान परंपरा के साथ सुनहरे भविष्य की ओर उन्मुख यह विद्यालय देश व समाज को नई दिशा देता रहेगा, यह कामना व्यक्त की.
* महाराष्ट्र की पावन धरा
अपने संदेश में पीएम मोदी ने यह भी लिखा कि, महाराष्ट्र की पवित्र धरती स्वतंत्रता संग्राम के गौरवशाली इतिहास में विशेष स्थान रखती है. यहां पर समाज में शिक्षा व सुधार से जुडे अनेक महानुभावों के अथक प्रयासों ने लोगों को प्रेरित किया. इस कडी में न्यू हाईस्कूल मेन की 100 वर्षों की यात्रा अनेक उपलब्धियों व राष्ट्र निर्माण की दिशा में किये प्रयासों की निरंतर चलने वाली गाथा समान है. अपनी स्थापना से लेकर अब तक यह विद्यालय अमरावती की प्रतिष्ठा बढते हुए सभी के भारत निर्माण के संकल्पों को गति देने का कार्य कर रहा है. यहां के विद्यार्थियों ने विभिन्न क्षेत्रों में सफलता की नई उंचाईयों को छूते हुए देश के विकास में अपना अमूल्य योगदान दिया है. अमृतकाल में हम सब देश के संकल्पों को पूरा करने में अग्रसर है. जिसमें हमारी इन शिक्षा संस्थाओं की भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी.
* डॉ. माया शिरालकर है संस्थाध्यक्षा
नूतन विदर्भ शिक्षण मंडल की अध्यक्षा डॉ. माया शिरालकर है. कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष डॉ. सुभाष कस्बेकर, पंडित किशोर नवसालकर, विश्वनाथ जोशी, सचिव निनाद सोमन, सहसचिव प्रदीप पात्रीकर, ममता पांडे, संस्था प्रमुख डॉ. अविनाश मोहरील, वल्लरी ठिपसे, अनंत निंबोले, कु. वर्षा जदबंसी, मंडल प्रतिनिधि रवींद्र खांडेकर, सोपान गोडबोले, अध्यापक प्रतिनिधि संदेश गिरी, मंजिरी वलसे और शालेय समिति में शिक्षकेत्तर प्रतिनिधि के रुप में सुरेंद्र बुरंगे का समावेश है. शालेय समिति के अध्यक्ष डॉ. सुभाष कस्बेकर है. उसी प्रकार विष्णनाथ जोशी का भी इसमें समावेश हैं. संस्था के अनेक पूर्व विद्यार्थी आज विविध क्षेत्र में संस्था का नाम चमका रहे हैं. उनमें पद्श्री प्रभाकरराव वैद्य, पूर्व सांसद अनंत गुढे, प्रवीण पोटे, विलास इंगोले, पूर्व मंत्री सुरेंद्र भुयार, भाजपा नेता शिवराय कुलकर्णी, जयंत डेहनकर, प्रा. दिनेश सूर्यवंशी, पुलिस महासंचालक रहे सूर्यकांत जोग (दिवंगत) आदि शामिल है.

Related Articles

Back to top button