अमरावती

प्रधानमंत्री मोदी से प्रत्येक भेंट का सम्मान प्राप्त करने वाले

पूर्व छात्र गौरव मालक का सत्कार

अमरावती/दि.6– स्थानीय द ब्लाइंड वेलफेअर असोसिएशन द्वारा संचालित डॉ. नरेन्द्र भिवापुरकर अंध विद्यालय व आश्रित अंध कर्मशाला के संयुक्त तत्वावधान में विद्यालय के पूर्व छात्र गौरव मालक के प्रोत्साहन पर सत्कार का आयोजन किया गया.
गौरव यह डॉ. नरेन्द्र भिवापुरकर अंध विद्यालय का पूर्व छात्र होकर वह फिलहाल युवा पत्रकार के रुप में कार्यरत है. स्वयं नेत्रहीन रहते हुए भी पत्रकारिता के माध्यम से दिव्यांग बंधुओं के प्रश्न हमेशा उपस्थित करता है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विगत 6 मार्च को पुणे दौरे पर रहते समय उन्होंने मेट्रो प्रकल्प का उदघाटन किया. इस दरमियान गौरव मालक ने उनसे भेंट कर दिव्यांगों के विविध मुद्दों पर उनसे चर्चा की. पत्रकारिता के साथ ही वह पदवी के प्रथम वर्ष में शिक्षारत है.
इस सत्कार का उत्तर देते समय उन्होंने अपने विद्यार्थी जीवन की अनेक यादें ताजा की व विद्यार्थियों को मार्गदर्शन किया एवं नरेन्द्र मोदी से भेंट के दौरान हुई चर्चा व प्रश्न उत्तर बाबत विस्तारपूर्वक जानकारी दी. कार्यक्रम के अध्यक्ष के रुप में उपस्थित संस्था के सचिव एड. प्रदीप श्रीवास्तव के हाथों गौरव को शाल,श्रीफल, भेंट वस्तु व मोमेंटो देकर गौरवान्वित किया गया. इस समय संस्था के अन्य सफलता प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों का भी संस्था की ओर से सत्कार किया गया.
इस अवसर पर प्रमुख अतिथि के रुप में एन.एस. इंगोले, योगेश चौधरी, अनिल डहाके मंचासीन थे व बड़ी संख्या में शिक्षक व कर्मचारी उपस्थित थे. कार्यक्रम का संचालन व आभार प्रदर्शन व्यवस्थापकीय अध्यक्ष पंकज मुदगल ने किया. गौरव मालक ने अपनी सफलता का श्रेय स्कूल के शिक्षकों को दिया है.

Related Articles

Back to top button