अमरावती

विद्यापीठ सिनेट चुनाव में प्राचार्य डॉ भांगड़िया की उमेदवारी जाहिर

अमरावती/ दि.4– स्थानीय श्रीमती केशरबाई लाहोटी महा. अमरावती के प्राचार्य डॉ विजयकुमार भांगड़िया विद्यापीठ के आगामी 20 नवंबर को होने वाले सिनेट- प्राचार्य सर्वसाधारण श्रेणी से अपनी उमेदवारी जाहिर की है. उनका नामांकन वैध पाया गया.
प्राचार्य की कुल 10 सीट सिनेट में होती है जिसमे एक महिला प्राचार्य सह 5 राखीव जगह है और 5 ओपन साधारण श्रेणी की जगह है। कुल 121 प्राचार्य मतदाता है. विद्यापीठ के सलग्नित महाविद्यालय जिनके पास नैक ग्रेड ए प्रमाणपत्र प्राप्त है. उनके प्राचार्य चुनाव लड़ सकते है. उस मुताबिक प्राचार्य डॉ भांगड़िया के नेतृत्व में महाविद्यालय को हाल ही मैं दूसरी बार आगामी 5 वर्ष के लिये नैक का प्रमाणपत्र प्राप्त हुआ है. जिसमे श्री गणेशदास राठी छात्रालय समिति के अध्यक्ष श्री वसंतकुमार मालपानी, सचिव डॉ गोविंद लाहोटी सह सभी पदाधिकारी एवे कार्यकारी मंडल के साथ-साथ महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक व कर्मचारी ने अथक प्रयास का योगदान है.
प्राचार्य डॉ भांगड़िया विद्यापीठ के अनेक समितियों पर कार्य कर चुके है. वाणिज्य अभ्यास मंडल के 5 वर्ष सदस्य के रूप में वाणिज्य के अभ्यासक्रम के बदलाव में कार्य कर योगदान दिया है. उसी तरह सिनेट सदस्य के रूप में डॉ भांगड़िया 3 वर्ष सेवा दे चुके है. इसी तरह अनेक विद्यापीठ के विविध कार्यो में प्रत्यक्ष सहभाग रहा है. नैक के कार्य में भी डॉ भांगड़िया देश के विविध स्थानों पर 5 बार पिअर टीम मेंबर के रूप में कार्य करने का मौका मिला है. यह मौका प्राचार्य डॉ भांगड़िया को मिला है यह अमरावती शहर और विद्यापीठ के लिए भूषण है.
अमारावती विद्यापीठ का गौरवशाली पुरस्कार बेस्ट प्रिन्सीपल अवार्ड 2013 में अनेक कायार्ें के लिये प्राप्त हुआ है. अनेक सामाजिक संघटन में लगातार कार्यो से योगदान देने वाले डॉ भांगड़िया अमरावती जिला माहेश्वरी संघटन के अध्यक्ष, सचिव एव सहसचिव के रूप में कार्य कर चुके है. अभी माहेश्वरी महासभा के कार्यकारी मंडल सदस्य गत 9 वर्षों ंंसे कार्य कर रहे है.
बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी, मृदभाषी, विद्यार्थी प्रिय एवं सभी को समय समय पर सहयोग करने वाले प्राचार्य डॉ भांगड़िया विद्यापीठ के सिनेट में अपना बहुमूल्य योगदान निश्चित देंगेे जिससे शिक्षा पद्धति के बदलाव में विद्यार्थी के जीवन में निश्चित उचित बदलाव होगा. प्राचार्य डॉ भांगड़िया नूटा संघटन के गत 30 वषार्ें से सक्रिय रुप से संलग्न है.

 

Related Articles

Back to top button