अमरावती

प्राचार्य फोरम की बैठक में डॉ.सिकची के नाम पर लगी मुहर

प्राचार्य फोरम व नुटा की ओर से दाखिल किया नामांकन

अमरावती /दि.१- संत गाडगे बाबा विद्यापीठ के व्यवस्थापन परिषद हेतु चुनाव प्रक्रिया जारी है. नामांकन दाखिल करने से पूर्व डॉ. संतोष ठाकरे की अध्यक्षता में प्राचार्य फोरम की बैठक हुई. जिसमें खुले संवर्ग से डॉ. आर.डी. सिकची के नाम पर मुहर लगाई गई. डॉ. सिकची तथा डी.टी. प्रवर्ग से डॉ. विजय नागरे ने नामांकन दाखिल किया. सोमवार को विद्यापीठ प्राचार्य फोरम अध्यक्ष डॉ. आर.डी. सिकची द्वारा प्राचार्य फोरम व नुटा की ओर से नामांकन दाखिल किया गया. अमरावती विद्यापीठ के परिक्षेत्र में प्राचार्यों की फोरम एक बडा संगठन है. सिनेट चुनाव में फोरम ने १० में से ८ सीटों पर जीत हासिल की. जिसमें डॉ. सिकची खुले संवर्ग से विजयी हुए. कई सालों से प्राचार्योर्ं की समस्या, विविध प्रश्नों को मंच उपलब्ध करवाने उनका अहम योगदान रहा है. व्यवस्थापन परिषद चुनाव में प्राचार्य गुट से डॉ. सिकची तथा डॉ. विजय नागरे को मौका दिया गया है. नामांकन दाखिल करते समय फोरम के डॉ. संतोष ठाकरे, सचिव डॉ. नीलेश गावंडे, सिनेट सदस्य डॉ. अंबादास कुलट, डॉ. देवेंद्र गावंडे, डॉ. अरविंद देशमुख, केशवराव फाले, डॉ. गोपाल वैराले, डॉ. रामेटेके, डॉ. अविनाश चौखंडे, डॉ. अनुराधा वैद्य, पूजा सपकाल, डॉ. अंजली ठाकरे, डॉ. वर्षा देशमुख आदि उपस्थित थे.
व्यवस्थापन प्रतिनिधि निर्वाचन क्षेत्र की आरक्षित सीटें रिक्त
व्यवस्थापन प्रतिनिधि निर्वाचन क्षेत्र व्यवस्थापन परिषद की दो में से एक सीट अनुसूचित जाति संवर्ग के लिए आरक्षित थी. इस सीट के लिए एक भी सदस्य ने नामांकन दाखिल नहीं किया, इस कारण अब यह सीट रिक्त रहेगी. पिछले चुनाव में प्राचार्य गुट के अनुसूचित जनजाति की सीट रिक्त रखी गई.
मेटकर, नागरे, धुर्वे निर्विरोध
व्यवस्थापन परिषद के विविध गुट की दो में से एक जगह आरक्षित
रखी गई थी. आरक्षण रोटेशन अनुसार स्नातक निर्वाचन क्षेत्र ओबीसी
आरक्षित सीट पर भैयासाहेब मेटकर, प्राचार्य प्रवर्ग से डी.टी./एन.टी. सीट पर डॉ. विजय नागरे तथा प्राध्यापक गुट से प्रा. हरिदास धुर्वे का एकमात्र नामांकन रहने से उनका निर्विरोध चयन हुआ है. इन निर्विरोध सदस्यों के साथ नुटा व प्राचार्य फोरम के खाते में ३ सीटें आई हैं. जिसके साथ व्यवस्थापन परिषद चुनाव में दोनों ने ही बढ़त हासिल की है.

Related Articles

Back to top button