अमरावती

ग्रीष्मकाल में शिवशाही से यात्रा को प्राधान्य

नागपुर मार्ग पर सर्वांधिक प्रतिसाद

* जिले से डेली लगती है 45 बसेस की फेरियां
अमरावती/दि.7 – इन दिनों मौसम का पारा बढने से लोग भीषण गर्मी से परेशान है. ऐसे में विवाह का सीजन व छूट्टियों के कारण एसटी महामंडल की बसेस में यात्रियों की भीड बढ गई है. 5 महीनें से हडताल के कारण बंद एसटी बसेस शुरु होते ही बसेस में यात्रियों की भीड उमडना शुरु हुआ. लेकिन भीषण गर्मी में लालपरी से यात्रा करने के स्थान पर यात्रिगण शिवशाही बसेस को प्राधान्य दे रहे है. शिवशाही बसेस वातानुकूलित रहने से जिले से दौडने वाली प्रत्येक शिवशाही बस हाउसफुल्ल दौडने की जानकारी राज्य परिवहन महामंडल द्बारा दी गई.
हडताल खत्म होने के बाद से एसटी महामंडल की बसेस पहले जैसी गांव-गांव पहुंच रही है. यात्री संख्या भी तेजी से बढने से महामंडल को अच्छी आय हो रही है. अमरावती जिले में अधिक से अधिक बस फेरियां की जा रही है. जिले के 8 डिपो अंतर्गत 369 बसेस है, इनमें से 5 बस डिपो में 45 शिवशाही बसेस का समावेश है. इन दिनों गर्मी बढने से यात्री साधारण बस के स्थान पर शिवशाही बसेस से यात्रा करने को प्राधान्य दे रहे है. शिवशाही बस का टीकट सामान्य बस से अधिक रहकर भी यात्री अपनी सुविधा को प्राधान्य दे रहे है.

* नागपुर मार्ग पर सर्वांधिक यात्री
राज्य परिवहन महामंडल द्बारा अमरावती, नागपुर, परतवाडा, अकोला, यवतमाल, पुणा, हैद्राबाद आदि मार्गों पर हर एक घंटे में शिवशाही बस छोडी जा रही है. इन बसेस को यात्रियों से अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है. इन दिनों मौसम का पारा बढने से वातानुकूलित शिवशाही बस यात्रियों के लिए अधिक सुविधा वाली साबित हुई है. शिवशाही बस में नागपुर मार्ग पर सर्वाधिक यात्री है.

* कौनसे डिपों में कितनी शिवशाही बस
डिपो                      बस
अमरावती             14
बडनेरा                  16
परतवाडा                 5
वरुड                        7
दर्यापुर                     3
कुल                       45

* इन डिपों में नहीं है शिवशाही
अमरावती विभाग अंतर्गत कुल 8 बस डिपो है, जिनमें से अमरावती, बडनेरा, परतवाडा, दर्यापुर, वरुड इन पांच बस डिपों अंतर्गत कुल 45 शिवशाही बसेस चलाई जा रही है. इसमें अमरावती व बडनेरा से 30 बसेस चल रही है. लेकिन चांदूर बाजार, चांदूर रेल्वे व मोर्शी बस डिपों में एक भी शिवशाही बस नहीं है.

* यवतमाल मार्ग पर कम प्रतिसाद
अमरावती मध्यवर्ती बस डिपो से डेली शिवशाही बसेस छोडी जाती है. इनमें से अमरावती-यवतमाल तथा अमरावती-अकोला इस मार्ग पर शिवशाही बस को बेहद कम प्रतिसाद है. संभाग के 8 बस डिपो में 45 बसेस चल रही है. इनमें से कुछ लंबी दूरी के मार्ग पर चलायी जा रही है, ऐसा रापनि के विभाग नियंत्रक श्रीकांत गभने ने बताया.

Related Articles

Back to top button