अमरावती

आपातकालीन चिकित्सा देखभाल के लिए शहरी स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत करना प्राथमिकता

विधायक खोडके ने तीसरी मल्टीस्पेशलिटी एम्बुलेंस की लोकार्पित

* असीर कॉलोनी मनपा अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाओं में एक नई वृद्धि
अमरावती / दि. 1– आपातकालीन चिकित्सा देखभाल के लिए शहरी स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत करना ही हमारी प्राथमिकता है, यह बात विधायक विधायक खोडके ने एम्बलेंस लोकार्पण के अवसर पर कही. अमरावती शहर में बुनियादी सुविधाओं को पूरा करते हुए, विधायक सुलभा खोडके ने हमेशा शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करके नागरिकों के समग्र विकास पर ध्यान केंद्रित किया है. उन्होंने शहर स्थित जिला महिला अस्पताल, जिला सामान्य अस्पताल, विभागीय सेवा सेवा अस्पताल, मनपा शहरी स्वास्थ्य केंद्र आदि की स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार करके शहर को नया स्वास्थ्य संजीवनी उपलब्ध की है. इसी शृंखला विधायक खोडके के फंड से एक तीसरी मल्टीस्पेशलिटी एम्बुलेंस अब शहर की स्वास्थ्य सेवा में प्रवेश कर चुकी है. शुक्रवार 30 जून को अमरावती मनपा क्षेत्र अंतर्गत वलगांव रोड स्थित असीर कॉलोनी मनपा अस्पताल में मल्टीस्पेशलिटी एम्बुलेंस का उद्घाटन किया गया. जिसका लोकार्पण विधायक सुलभा खोडके ने किया.
इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए विधायक खोडके ने कहा कि अमरावतीकर की जनता ने जो विश्वास दिया और काम करने का अवसर दिया, उसके अनुरूप पिछले चार वर्षों से लगातार विकास कार्यों की योजनाबद्ध कार्य योजना लागू की गई है. शहर के पश्चिमी भाग में, जब मनपा अस्पताल की इमारत तैयार हो गई, तो पूरक स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी के कारण इसमें देरी हुई.
कोरोना काल में इस अस्पताल को आइसोलेशन सेंटर और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के साथ-साथ 100 बिस्तरों वाले सुतिका होम के तौर पर इस्तेमाल करने की मांग तत्कालीन उप मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री अजीतदादा पवार से की गई थी। नागरिक. हमारा मानना है कि हम इस अस्पताल की सेवाओं को और अधिक विस्तारित करने के साथ-साथ महिलाओं के लिए आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाएं शुरू करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। सुलभाताई खोडके ने व्यक्त किये. शहरी क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं पर जोर देते हुए, चूंकि आपातकालीन सेवाओं के लिए एम्बुलेंस की आवश्यकता होती है, हम रोगी देखभाल के लिए तीसरी मल्टीस्पेशलिटी एम्बुलेंस लोकार्पित करके बहुत खुश हैं और हम भविष्य में भी शहर की स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत और पुनर्जीवित करने का प्रयास करते रहेंगे। सुलभाताई खोडके ने व्यक्त किये.
विधायक सुलभा खोडके के 22 लाख रुपए के फंड से मनपा अमरावती को उपहार में दी गई एंबुलेंस में मरीज के लिए स्ट्रेचर, फोल्डिंग कुर्सी, आदि सुविधाएं उपलब्ध हैं. पुरानी बीमारियों वाले मरीजों, गर्भवती माताओं को एम्बुलेंस का लाभ मिलेगा. इसके साथ ही यह एम्बुलेंस उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों में स्वास्थ्य जांच शिविर, रोगी स्वास्थ्य जांच और स्वास्थ्य देखभाल के लिए भी उपयोगी होगी.
इस अवसर पर विधायक सुलभा खोडके ने फोर्स कंपनी की ट्रैवलर एम्बुलेंस में उपलब्ध सुविधाओं का निरीक्षण किया.
इससे पहले नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विशाल काले ने कहा कि विधायक द्वारा तारखेड़ा क्षेत्र में मनपा अस्पताल शुरू करने की पहल से इस क्षेत्र के नागरिकों के साथ-साथ आसपास के गांवों के लिए भी अच्छी सुविधाएं तैयार हुई हैं. डॉ. विशाल काले ने बताया कि इस स्थान पर ओपीडी वार्ड के साथ-साथ गर्भवती महिलाओं और माताओं को दवा और शिशुओं का टीकाकरण भी किया जा रहा है और स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से अच्छी सेवाएं प्रदान की जा रही हैं. अत: नगर निगम जोन क्र. 1 सहायक आयुक्त भूषण पुसतकर ने कहा कि मनपा शहरी स्वास्थ्य केंद्र में एंबुलेंस की जरूरत को देखते हुए विधायक ने जब से मनपा में एंबुलेंस का दौरा किया, यह दौरा हमारे लिए बहुत बड़ी और बड़ी उपलब्धि है.
एम्बुलेंस लोकार्पण के अवसर पर विधायक खोडके, समेत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष, विधानमंडल समन्वयक, प्रवक्ता-संजय खोडके, राकांपा शहर अध्यक्ष-प्रशांत डावरे, अमरावती मनपा स्थायी समिति के पूर्व अध्यक्ष-अविनाश मार्डीकर, यश खोडके, प्रा. सनाउल्लाह, मनपा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विशाल काले, सहायक आयुक्त भूषण पुसतकर,जयंत कालमेघ, कल्पना दुध्याल, ऋतुराज आदि उपस्थित थे. इस कार्यक्रम का संचालन ज्योति मदने ने किया. सभी उपस्थितों का आभार भाग्यश्री ढोमने ने माना.

Related Articles

Back to top button