अमरावती

कारागृह से फरार कैदी नागपुर से भी भाग निकला

दूसरे माले से लगाई छलांग, पुलिस खाली हाथ लौटी

अमरावती/ दि.26 – अमरावती मध्यवर्ती कारागृह से जेल तोडकर भागे तीन कैदियों में से एक कैदी नागपुर में एक किराये के कमरे में रहता है, ऐसी जानकारी मिलने पर पुलिस का दल वहां पहुंचा, मगर पुलिस को देखते ही उस कैदी ने दूसरे माले से छलांग लगाई और पुलिस की आँखों के सामने देखते ही देखते ओझल हो गया. इसके कारण पुलिस को नागपुर से खाली हाथ ही लौटना पडा.
साहिल अजमत कालसेकर (33, नायसी, तहसील चिपलुन, जिला रत्नागिरी) यह पुलिस के कब्जे से भाग निकले कैदी का नाम है. अमरावती मध्यवर्ती कारागृह से 28 जून की मध्यरात्रि कैदी साहिल अजमत कालसेकर, रोशन गंगाराम उईके और सुमित शिवराम धुर्वे ने कारागृह की 22 से 25 फीट उंची दीवार कुदकर फरार होने में सफलता पायी थी. फे्रजरपुरा पुलिस ने अपराध दर्ज कर फरार कैदियों की तलाश शुरु की थी. साहिल कालसेकर नागपुर के मानकापुर पुलिस थाना क्षेत्र में एक महिला के घर किराये का कमरा लेकर रह रहा है, ऐसी जानकारी पुलिस को मिली. इसके आधार पर फे्रजरपुरा पुलिस का एक दल रविवार की दोपहर नागपुर के उस परिसर में जा पहुंचा.
पुलिस ने एक महिला को साहिल की फोटो दिखाई और पूछताछ की, परंतु महिला ने पहचानने से इंकार किया. उसके बाद महिला सामने के घर में चली गई. पुलिस वहां तलाश कर ही रही थी कि सामने के घर का एक युवक दूसरे माले से पीछे की दिशा में भागते हुए गया. पुलिस को संदेह होने पर पुलिस उस घर में घुसी, परंतु वह युवक दूसरे माले से पहले माले पर और वहां से नीचे छलांग लगाकर फरार हो गया. भागने वाला युवक साहिल होने की बात समझ में आते ही पुलिस ने महिला से पूछताछ की. तब महिला ने बताया कि वह रुम राजा गोनसालविस को पांच दिन पहले किराये से दिया था और वह रुम कल ही छोडकर गया और साहिल एक दिन पहले रहने आया, ऐसी जानकारी महिला ने दी. पुलिस ने राजा गोनसालविस की जानकारी निकाली तो, साहिल और राजा की नागपुर कारागृह में मुलाकात हुई थी. राजा कुछ दिन पहले ही कारागृह से बाहर आया था. राजा की सहायता से साहिल वहां रहता था, ऐसी जानकारी पुलिस को मिली.

 

Related Articles

Back to top button