अमरावतीमुख्य समाचार

गले पर ब्लेड मारकर आत्महत्या का प्रयास करने वाला कैदी खतरे से बाहर

जिला सामान्य अस्पताल में इलाज जारी

* बलात्कार के अपराध में उम्रकैद की सजा काट रहा था
* फ्रेजरपुरा पुलिस थाने में अपराध दर्ज, लेंगे बयान
* जिला मध्यवर्ती कारागृह के अंडा बैरक की घटना
अमरावती/दि.5 – फ्रेजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के जिला मध्यवर्ती कारागृह स्थित अंडा बैरक में बलात्कार के मामले में सजा काट रहे युवराज पिल्ले नामक आरोपी ने कल बुधवार की सुबह खुद के गले व सिर पर ब्लेड से वार करते हुए आत्महत्या का प्रयास किया. कैदी पिल्ले को जिला सामान्य अस्पताल में इलाज के लिए भती किया गया है. उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. कारागृह अधीक्षक भारत भोसले की शिकायत पर फ्रेजरपुरा पुलिस ने कैदी के खिलाफ अपराध दर्ज किया है. स्वास्थ्य में सुधार आने के बाद कैदी के बयान लिए जाएंगे.
मिली जानकारी के अनुसार मुुंबई गोरेगांव फिल्म सिटी परिसर में रहने वाले आरोपी युवराज उर्फ सूर्या सेलवन पिल्ले (27) के खिलाफ 8 वर्ष पहले मुंबई में नाबालिग लडकी पर बलात्कार करने का अपराध दर्ज किया गया था. इसकी तहकीकात के बाद पुलिस ने अदालत में दोषारोप पत्र दायर किया. 2 अगस्त 2019 के दिन बोरीवली की अदालत ने आरोपी युवराज पिल्ले को दोषी करार देते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई. इसके बाद मुंबई से आरोपी पिल्ले को अमरावती मध्यवर्ती कारागृह में रखा गया. सडक दुर्घटना के मामले में नामजद आरोपी अजय बराया (24) यह बुधवार की सुबह अंडा बैरक में साफ-सफाई करने आया था. इस समय वहां सुरक्षा कर्मी गजानन ठाकरे, रमेश चव्हाण व विकास भारसाकले भी तैनात थे. साफ-सफाई कर अजय कचरा फेेंकने के लिए जा रहा था. परंतु पुलिस को अजय के गतिविधियों पर संदेह हुआ. तब सुरक्षा कर्मियों ने तुरंत संबंधित अधिकारी बी.एस. आरसले को इसकी जानकारी दी. आरसले ने मौके पर पहुंचकर अतिरिक्त सुरक्षा विभाग के बाहर रखे गए कैदी अजय बराया और युवराज पिल्ले के बारे में पूछताछ की. तब युवराज ने अपने मुंह में छिपाकर रखी ब्लेड निकालकर सीधे अपने सिर व गर्दन पर वार करते हुए आत्महत्या का प्रयास किया. जिसके कारण वह गंभीर रुप से घायल हो गया. आसपास खडे सिपाहियों ने तत्काल युवराज पिल्ले को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया. कारागृह अधीक्षक भारत भोसले की शिकायत पर फ्रेजरपुरा पुलिस ने कैदी युवराज पिल्ले के खिलाफ दफा 309 के तहत अपराध दर्ज कर जांच शुरु की है.

* कई प्रश्न अनसुलझे
घटना को लेकर कारागृह प्रशासन व फ्रेजरपुरा पुलिस के बीच कई सवाल आज भी उलझे हुए है. चार साल से कारागृह में कैद युवराज पिल्ले ने आत्महत्या का प्रयास क्यों किया. उसके पास वह ब्लेड कैसे पहुंची. कैदी अजय बराया और युवराज पिल्ले के बीच किस तरह की बातचीत हुई थी. दोनों कैदी सुरक्षा कर्मियों से क्या छिपाने का प्रयास कर रहे थे. यह तमाम सवाल अनसुलझी गुत्थी बने हुए है.

* अधिकारी-कर्मचारियों के बयान लेंगे
कारागृह अधीक्षक की लिखित शिकायत के आधार पर फ्रेजरपुरा पुलिस ने कैदी युवराज पिल्ले के खिलाफ अपराध दर्ज किया है. इस मामले में कारागृह के वरिष्ठ अधिकारी अपनी अलग जांच करेंगे, लेकिन फ्रेजरपुरा पुलिस संबंधित कैदी घटना के समय मौके पर उपस्थित अधिकारी सुरक्षा कर्मचारियों के बयान लेकर मामले की तहकीकात करेंगे.
– गोरखनाथ जाधव, थानेदार, फ्रेजरपुरा.

Related Articles

Back to top button