अमरावती

महिलाओें की आत्मनिर्भरता के लिए प्रियंका रेडीमेड गारमेंट प्रशिक्षण केंद्र आरंभ

विधायक एड. यशोमती ठाकुर ने दी जानकारी

तिवसा/ दि. 14-ग्रामीण क्षेत्र की महिला आर्थिक दृष्टि सक्षम हो व इसके लिए उन्हें लघु व्यवसाय शुरू करने का अवसर प्राप्त हो. इस दृष्टि से गुरूदेवनगर मोझरी, तहसील तिवसा में श्रीरामचंद्र युवक कल्याण संस्था मोझरी की ओर से प्रियंका टेक्सटाईल रेडीमेंड गारमेंट प्रशिक्षण व उत्पादन केंद्र शुरू करने की जानकारी विधायक एड. यशेामती ठाकुर ने दी.
वह इस युनिट का 14 जुलाई को उदघाटन के समय बोल रही. विधायक एड. यशेामती ठाकुर ने आगे कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की महिला व युवती को व्यवसाय शुरू करना रहता है . उन्हें भी आर्थिक दृष्टि से आत्मनिर्भर बनना होता है. परंतु अनेक बार उन्हें अवसर नहीं मिलता. जिसके कारण वह स्वयं का व्यवसाय शुरू नहीं कर सकती. यह समस्या का निराकरण करने के लिए अपन श्रीरामचंद्र युवक कल्याण संस्था मोझरी की ओर से प्रियंका टेक्सटाईल रेडीमेेड गारमेंट प्रशिक्षण व उत्पादन केंद्र शुरू किया है. इस केंद्र के कारण महिलाओें की उन्नति में गति मिलेगी. ऐसा उन्होंने कहा.
* महिलाओं को प्रशिक्षण व उत्पादन भी
श्रीरामचंद्र युवक कल्याण संस्था की ओर से शुरू किया गया प्रियंका टेक्सटाईल रेडीमेंड गारमेंट प्रशिक्षण व उत्पादन केंद्र के माध्यम से प्रशिक्षण के लिए 30 महिला व युवती के नाम दर्ज हुए है. उन्हें विशेष व्यावसायिक पध्दति का 2 माह का प्रशिक्षण दिया जायेगा. उसी प्रकार उन्हें उसी केंद्र में व्यावसायिक कपडे, सिलाई के लिए अत्याधुनिक सिलाई मशीन भी उपलब्ध कर दी जायेगी तथा उन्हें उत्पादित माल बाजार में बिक्री के लिए भेजने की दृष्टि से भी सभी सहयोग किया जायेगा.
इस अवसर पर कांग्रेस कमिटी,, महिला कांग्रेस कमिटी, युवक कांग्रेस कमिटी तथा पदाधिकारी व कार्यकर्ता और नागरिक बडी संख्या में उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button