अमरावती

चांदूर रेलवे नगर परिषद में समस्या ही समस्या

चुनाव न होने से जनप्रतिनिधि हुए लापता

* कर्मचारी और कुछ ठेकेदार कर रहे हैं अपनी मनमानी
* नगर परिषद में स्थायी मुख्याधिकारी देने की जिलाधिकारी से मांग
चांदूर रेल्वे दि.7 – चांदूर रेलवे नगर पालिका में स्थायी मुख्याधिकारी न रहने की वजह से कुछ ठेकेदार और कर्मचारियों की मनमानी की वजह से शहर में गंदगी का साम्राज्य दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहा है. मुख्य रास्ते पर स्थित नगर परिषद के सामने की नाली, पोलिस स्टेशन का कई दिनों से कचरा नहीं निकाला गया. कुर्हा रोड स्थित नाले में अधिक कचरा और गंधा पानी रहने की वजह से परिसर के लोगों को गंदगी और बंदबू का सामना करना पड रहा है. इस परिसर में रहने वाले लोगों का यहा ेंंरहना मुश्किल हो गया है. मुख्य चौक से कुछ दूरी पर ओक के घर के सामने कचरे का ढेर पड़ा रहता है. इतना ही नहीं तो शहर के अधिकतर नाले और छोटी नालियों की सफाई न होने के कारण किचड से लबालब भरी पड़ी है. जिसके कारण शहर की जनता का स्वास्थ्य प्रभावित हो रहा है, मछरों का प्रभाव बढ़ गया, इससे छोटे बच्चे डेंगू, मलेरिया, खांसी, बुखार जैसी बीमारियों के शिकार होते दिखाई दे रहे हैं. फिर भी पालिका अधिकारियों की निंद नहीं खुल रही है. इतना होने के बावजूद भी नगर परिषद स्वच्छता अभियान के नाम पर जनता को गुमराह करने का काम कर रही है.

* चुनाव न होने से जनप्रतिनिधी लापता
नगर परिषद चुनाव न होने से पूर्व पार्षदों के साथ ही नये पार्षद बनने की इच्छा रखनेवाले भी नगर परिषद के आस पास दिखाई नही देते हैं. जनता को अपने स्वार्थ के लिए पूछने वाले यह ढोंगी जनप्रतिनिधी आज नजर नहीं आ रहे. इसलिए आने वाले चुनाव में जनता का रोष इनपर कहर बनकर टूट सकता है.

* कर्मचारी और कुछ ठेकेदार कर रहे हैं अपनी मनमानी
नगर परिषद के स्वच्छता निरीक्षक अपना का ईमानदारी से कर रहे हैं. पर कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत की वजह से ठेकेदार अपनी मनमानी कर आंखों में धूल झोंकते नजर आ रहे है. शहर में चारों और गंदगी का आलम छाया है. जनता समस्याओं से परेशान होते हुए भी कोई सुनने वाला नजर नही आ रहा है.

* नगर परिषद में स्थायी मुख्याधिकारी देने की जिलाधिकारी से मांग
नगर परिषद में मुख्याधिकारी और अधिकतर कर्मचारियों के पास अतिरिक्त विभाग का भार है. मुख्याधिकारी स्थाई न रहने की वजह से कुछ कर्मचारी अपने मनमाने तरीके से काम करते नजर आते हैं. जनता की समस्याओं का निराकरण करने वाला यहां कोई नहीं है. इस लिए स्थानिक नगरवासियो का जिलाधिकारी से निवेदन है कि, स्थाई रूप से मुख्याधिकारी देकर जनता की समस्याओं का निराकरण कर परेशानियां दूर हो.

Related Articles

Back to top button