अमरावती

मनपा शिक्षिकाओं की समस्याओं का निराकरण किया जाएगा

शिक्षण समिति सभापति आशीष गावंडे (Ashish Gawande) ने कहा

अमरावती/दि.10 – महानगरपालिका के शिक्षिकाओं की समस्याओं का निराकरण जल्द ही किया जाएगा. ऐसा मनपा शिक्षक सभापति आशीष कुमार गावंडे ने कहा. मनपा सभागृह में आयुक्त प्रशांत रोडे तथा शिक्षण अधिकारी डॉ. अब्दुल राजीक की उपस्थिति में शिक्षा संबंधित विविध मुद्दों पर बैठक का आयोजन किया गया था. बैठक में उपस्थित शिक्षण सभापति आशीष गावंडे ने कहा शिक्षिकाओं को पिछले छह महीनों से वेतन नहीं दिया गया. शिक्षिकाओं के वेतन के संदर्भ में शिक्षण समिति सभापति आशीष गावंडे ने मनपा आयुक्त से चर्चा की और शिक्षिकाओं को तत्काल वेतन दिया जाए ऐसी आवश्यक सूचना दी.
महिला शिक्षिकाओं ने वेतन से संबंधित व्यथा शिक्षा विभाग को व मनपा आयुक्त को बतायी जिसमें उन्होंने कहा कि सभी नर्सरी शिक्षिकाएं 3 हजार रुपए महिने से काम कर रही है. पिछले चार महीनों में इन शिक्षिकाओं ने विद्यार्थियों के एडमिशन करवाए थे जिससे मनपा शाला की पटसंख्या बढी. किंतु इन्हें पिछले जून महीने से वेतन नहीं दिए जाने के कारण इन पर भूखो मरने की नौबत आन पडी है. लॉकडाउन के दौरान भी उन्हें वेतन नहीं दिया गया था. जिसमें सभी शिक्षिकाओं पर आर्थिक संकट मंडरा रहा है.
शिक्षिकाओं के वेतन के संदर्भ में मनपा आयुक्त रोडे ने कहा कि फिलहाल शासन द्वारा बालवाडी या नर्सरी के संदर्भ में किसी भी प्रकार का निर्णय नहीं लिया गया. इस संदर्भ में जल्द ही निर्णय लिया जाएगा शिक्षिकाओं के साथ सहानुभूति पूर्वक सकारात्मक द़ृष्टिकोण रखकर निर्णय लिया जाएगा. बैठक में मनपा शाला की शिक्षिका भारती अंबोरे, शिल्पा अब्रुक, शाहिन परवीन, गायत्री चव्हाण, वैशाली केने, वर्षा यावलीकर, स्नेहल धानोरकर, नाझिया शेख झाखिर, उल्का खेडकर उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button