अमरावती

बडनेरा शहर में हर्षोल्लास के साथ निकली शोभायात्रा

गांधी मार्केट के पास युवकों व्दारा किया गया मसाला चावल का वितरण

* जयस्तंभ चौक पर शानदार स्वागत के साथ किया गया हनुमान चालीसा का पठन
* जोरदार आतिशबाजी व ढोल ताशों के निनादों में जय श्रीराम से गूंज उठा शहर
अमरावती/दि.31– बडनेरा शहर के झंझाडपुरा के बजरंग गणेश मंडल व श्री रामनवमी शोभायात्रा समिति व्दारा पूर्व पार्षद ललित झंझाड के नेतृत्व में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी रामनवमी निमित्त गुरुवार की शाम भव्य शोभायात्रा निकाली गई. इस शोभायात्रा का जगह-जगह स्वागत किया गया. साथ ही श्रद्धालुओं ने पानी, शरबत व प्रसाद का वितरण किया. सभी प्रमुख मार्गो पर शोभायात्रा के दौरान आतिशबाजी भी की गई. जय श्रीराम के जयकारे से शहर गूंज उठा था.
प्रभू श्रीराम नवमी निमित्त गुरुवार 30 मार्च की शाम 6 बजे बजरंग गणेश मंडल व श्रीरामनवमी शोभायात्रा समिति के संस्थापक अध्यक्ष पूर्व पार्षद ललित झंझाड के नेतृत्व में बडनेरा शहर में झंझाडपुरा से भव्य शोभायात्रा निकाली गई. इस शोभायात्रा में प्रभू श्रीराम, हनुमानजी समेत आकर्षक झांकिया रखी गई थी. झंझाडपुरा से शिवाजी चौक, जयस्तंभ चौक, स्वराज्य मंडल चौक, सुभाष चौक, यवतमाल रोड के हमालपुरा व झिरी मंदिर तक रोशनाई के साथ भगवे ध्वज लगाए गए थे. शोभायात्रा शिवाजी चौक पर पहुंचने पर जोरदार आतिशबाजी की गई. इस शोभायात्रा में शहर के व्यवसायी, युवक समेत प्रतिष्ठित नागरिक बडी संख्या में शामिल हुए. शोभायात्रा में ढोल ताशों के निनादो में भक्तगण झूम उठे थे. गांधी मार्केट के पास परिसर के व्यवसायी व युवाओं ने हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी मसाला चावल व पेयजल का वितरण किया. हर चौराहों पर पुष्पवर्षा कर शोभायात्रा का स्वागत किया गया. इस शोभायात्रा को देखने के लिए शहरवासियों की भीड उमड पडी थी. मध्यरात्री को झिरी मंदिर पहुंचने के बाद शोभायात्रा का समापन हुआ. शोभायात्रा में शामिल भक्तगण सफेद, पीले व भगवे कुर्ते धारण किए हुए थे. सभी के गलों मेें भगवे दुपट्टे थे. इस शोभायात्रा में पूर्व विधायक स्व. संजय बंड की पत्नी प्रीति बंड तथा अनेक शिवसैनिकों ने शामिल होकर प्रभू श्रीराम की प्रतिमा पर हारार्पण कर पूजा-अर्चना की. शोभायात्रा में शहर के व्यापारी बडी संख्या में शामिल हुए थे. शोभायात्रा के दौरान बडनेरा पुलिस का तगडा बंदोबस्त तैनात था.

* जयस्तंभ चौक पर गुजराती समाज व्दारा स्वागत
बडनेरा शहर के जयस्तंभ चौक पर प्रभू श्रीराम की भव्य प्रतिमा खडी कर आकर्षक रोशनाई व भगवे ध्वज लगाकर समस्त गुजराती समाज व्दारा शोभायात्रा का उत्साह के साथ स्वागत किया गया. यहां प्रभू श्रीराम की आरती के बाद प्रसाद का भी वितरण किया गया. गुजराती समाज की महिला-पुरुष, युवक-युवतियां व बच्चे बडी संख्या में मौजूद थे. इस अवसर पर जोरदार आतिशबाजी भी की गई. समाजबंधुओं ने रासगरबा भी किया. पश्चात हनुमान चालीसा का पठन भी किया गया. संपूर्ण परिसर जय श्रीराम के जयघोष से गूंज उठा था.
बॉक्स
* जूनी बस्ती में भी निकली शोभायात्रा
बडनेरा शहर के जूनी बस्ती परिसर में भी हर वर्ष की तरह इस वर्ष रामनवमी के अवसर पर शोभायात्रा निकाली गई. यह शोभायात्रा ब्राह्मणपुरा परिसर से चावडी चौक, बारीपुरा होते हुए सभी प्रमुख मार्गो से वापस ब्राह्मणपुरा पहुंची जहां शोभयात्रा का समापन हुआ. शोभायात्रा में दिंडी, आकर्षक झांकियों का समावेश था. डीजे और ढोल ताशों की धून पर सभी रामभक्त झूम उठे थे.

Related Articles

Back to top button