अमरावती

यूनेस्को के एनजीओ फोरम इलेक्टोरल बोर्ड के प्रमुख बने प्रो. प्रणव चेंडके

हव्याप्र मंडल द्वारा अभिनंदन व जापान दौरे के लिए शुभकामनाएं

अमरावती/दि.30– भारतीय पारंपारिक खेल- कूद के प्रवर्तक और यूनेस्को के सदस्य हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल की ख्याति आज अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर है. युवा नेतृत्व व अंतर्राष्ट्रीय समन्वयक प्रो. प्रणव चेंडके को यूनेस्को के आईसीएच एनजीओ फोरम इलेक्टोरल बोर्ड के प्रमुख के रुप में चुना गया है. इस उपलब्धि से मंडल की प्रतिष्ठा बढ़ी है. इस उद्देश्य से 29 सितंबर को मंडल के स्व, सोमेश्वर पुसदकर सभागार में प्रो. प्रणव चेंडके को मंडल द्वारा सम्मानित किया गया और उनकी जापान यात्रा के लिए शुभकामनाएं दी गई,
संयुक्त राष्ट्र शैक्षिक, वैज्ञानिक और सांस्कृतिक संगठन यानि यूनेस्को से संबद्ध एनजीओ फोरम की कार्यकारी बैठक हाल ही में आयोजित की गई थी. बैठक में यूरोप और लैटिन अमेरिका में यूनेस्को से संबद्ध संगठनों के आईसीएच के तहत एनजीओ फोरम में सदस्य चयन प्रक्रिया लागू की जाएगी. इस चयन समिति के प्रम्ुख पद के लिए फोरम की ओर से आवेदन प्रक्रिया का आयोजन किया गया था. जिसमें सदस्यों के रुप में चयन समिति के माध्यम से हव्याप्रमं को यूनेस्को द्वारा मान्यता प्राप्त है तथा हव्याप्रमं के कार्य व अंतर्राष्ट्रीय समन्वयक प्रो. प्रणव चेंडके के मार्गदर्शन में युवा नेतृत्व के रुप में विभिन्न गतिविधियों की समीक्षा करते हुए प्रो. चेंडके को सर्वसम्मति से एनजीओ फोरम इलेक्टोरल बोर्ड का प्रमुख चुना गया.
इस अवसर पर आयोजित सत्कार व अभिनंदन कार्यक्रम में निदेशक मंडल के प्रधान सचिव पद्मश्री प्रभाकरराव वैद्य शामिल हुए. मंडल के सचिव प्रो. रविंद्र खांडेकर की अध्यक्षता में मंडल के कार्यकारिणी सदस्य डॉ. किशोर फुले, पूर्व प्राचार्य प्रो. विकास कोलेश्वर, डॉ. अरुण खोडस्कर, प्राचार्य डॉ. श्रीनिवास देशपांडे, प्राचार्य डॉ. अंजली राऊत, उपाध्यक्ष डॉ. श्रीकांत चेंडके, सचिव प्रो. डॉ. माधुरी चेंडके व अन्य गणमान्य उपस्थित थे. सभी गणमान्यों ने हव्याप्र मंडल के साथ साथ प्रो. प्रणव चेंडके की सफलता पर अपने विचार व्यक्त किये व शुभकामनाएं दी.

Related Articles

Back to top button