अमरावती

व्यावसायिक सिलेंडर के दाम बढे

होटलिंग होगी महंगी

अमरावती/दि.7- इन दिनों पेट्रोल व डीजल तथा खाद्य तेलों सहित सभी वस्तुओं के दाम बढ जाने के चलते महंगाई अपने चरम पर है. वहीं अब व्यवसायिक सिलेंडरों के दामों में भी अच्छी-खासी वृध्दि हो गई है. विगत माह की तुलना में मई माह के दौरान 19 किलोवाला गैस सिलेंडर 101 रूपये प्रति सिलेंडर महंगा हो गया है. जिसका सीधा असर होटल व्यवसायियों पर पड रहा है और अब खाद्य पदार्थों की दरें बढने की पूरी संभावना दिखाई दे रही है. जिसके चलते जल्द ही होटलिंग करना यानी बाहर जाकर भोजन करना महंगा सौदा साबित हो सकता है.

* ऐसे है व्यावसायिक सिलेंडर के दाम
माह                          दाम
जनवरी                  2,070
फरवरी                  1,979
मार्च                      2,084
अप्रैल                   2,340
मई                      2,441

* दो माह में 357 रूपये की बढोतरी
बता दें कि, मार्च माह में व्यवसायिक सिलेंडर के लिए 2 हजार 84 रूपये अदा करने होते थे. जिसके दाम अब 2 हजार 441 रूपये हो गये है. यानी विगत दो माह के दौरान प्रति सिलेंडर 357 रूपये का इजाफा हुआ है. जिसमें आगे और भी वृध्दि होने की पूरी संभावना है.

होटल व रेस्टॉरेंट व्यवसायियों में चिंता

विगत दो माह के दौरान कमर्शियल सिलेंडर करीब 350 रूपये से महंगा हुआ है. वहीं इन दिनों अन्य वस्तुओं के दाम भी काफी अधिक बढ गये है. ऐसे में हमारी लागत लगातार बढ रही है. हालांकि अब तक हमने अपने मेन्यू की दरें बढाई नहीं है. लेकिन यदि ऐसी ही दरवृध्दि जारी रही, तो हमें भी मजबूरी में अपनी मेन्यू की दरों को बढाने पर विचार करना पडेगा.
– रविंद्रसिंह सलुजा
संचालक, होटल न्यू ईगल

होटलिंग के व्यवसाय में गैस सिलेंडर के बिना कोई काम करना संभव नहीं है और होटलों व रेस्टॉरेंट में प्रयुक्त होनेवाले व्यवसायिक गैस सिलेंडरों के दाम लगातार बढ रहे है. साथ ही अन्य वस्तुओं के दामों में भी अच्छी-खासी तेजी है. जिसके चलते अब हमें भी मजबूरी में खाद्यपदार्थों के दाम बढाने पड सकते है.
– चंद्रकांत पोपट
संचालक, रघुवीर

Related Articles

Back to top button