अमरावतीविदर्भ

यूपी पुलिस द्वारा राहुल गांधी के साथ की गई धक्का-मुक्की का जताया निषेध

विधायक देवेंद्र भुयार ने की राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

मोर्शी/दि.३ – हाथरस जिले में युवती पर हुए सामुहिक बलात्कार और खून के मामले में पीडिता के परिवार से मिलने जा रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा की गई धक्का-मुक्की का निषेध मोर्शी-वरुड के विधायक देवेंद्र भुयार ने जताया, साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की भी मांग की. विधायक भुयार ने कहा कि यमुना एक्सप्रेस वेवर उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से राहुल गांधी के साथ धक्का-मुक्की किया जाना निदंनीय है. किसी भी राज्य में प्रशासन के रहते हुए बलात्कार जैसी शर्मनाक घटना घटने पर राज्य सरकार ने फास्टट्रैक पद्धति से एक्शन लेना चाहिए.
फास्टट्रैक पद्धति से पीडित युवती को न्याय दिलाने व उसके परिवार से मिलने जा रहे राहुल गांधी के साथ किया गया बर्बतापूर्ण व्यवहार निंदनीय है. राहुल गांधी संसद के सम्मानीय सदस्य है, उनके साथ इस तरह का व्यवहार सरकार के दबाव पर पुलिस प्रशासन द्वारा किया गया है. किसी नेता द्वारा किए गए आंदोलन या फिर किसी के यहां सहज मिलने जाने पर उस व्यक्ति की पुलिस द्वारा कॉलर पकडना कितना उचित है यह भी सवाल विधायक भुयार ने यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ से किया.
विधायक भुयार ने आगे कहा कि, उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में १९ वर्षीय युवती पर गांव के चार उच्च जाति के नराधमों ने सामुहिक बलात्कार किया और उसके साथ जानवरों के जैसा व्यवहार कर मार-पीट की गई. सारे सबूत मिटाने के भी प्रयास किए गए, जिसमें वह अपने मुंह से अत्याचार की शिकायत न कर सके इसलिए उसकी जीभ काट ली गई. वह अपने पैरों पर खडी न रह सके इसके लिए उसकी कमर तोड दी गई. उपचार के दौरान मौत से लडते हुए वह हार गई और मौत के मुुंह में समा गई. उत्तर प्रदेश सरकार की लापरवाही के चलते पुलिस प्रशासन द्वारा एफआयआर भी समय पर दर्ज नहीं की गई. ऐसी लापरवाह सरकार को बरखास्त कर तुरंत राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग भी विधायक भुयार द्वारा की गई

Related Articles

Back to top button