अमरावती

पांच माह से अटका आपूर्ति निरीक्षकों का प्रमोशन

संभाग में 300 निरीक्षण व 60 सहायक जिला आपूर्ति अधिकारी के पद रिक्त

अमरावती/ दि.16– राज्य का खाद्यान्य आपूर्ति विभाग में संभाग में लगभग 300 निरीक्षण व 60 सहायक जिला आपूर्ति अधिकारी के पद रिक्त रहने से कर्मचारियों में रोष है. वहीं आपूर्ति विभाग के निरीक्षकों की बढती प्रक्रिया पिछले पांच महीने से लंबित रखी जाने से आपूर्ति निरीक्षकों के संगठन ने खाद्यान्य नागरी आपूर्ति व ग्राहक संरक्षण विभाग के प्रधान सचिव को पत्र भेजा है.

संगठन का कहना है कि आपूर्ति विभाग एक ऐसा विभाग है जो सीधे जनता से जुडा हुआ है. गरीब जनता की समस्याएं सुनकर उस पर नियम के अनुसार कार्रवाई अधिकारी, कर्मचारियों की ओर से नियमित रूप से की जाती है. जनता से जुडे महत्वपूर्ण काम पूर्ण करने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी अधिकारी, कर्मचारियोें पर रहते हुए भी संभाग के लगभग 300 निरीक्षण अधिकारी व 60 सहायक जिला आपूर्ति अधिकरी इस तरह के महत्वपूर्ण पद रिक्त है.

इस कारण कर्मचारियों पर काम का अतिरिक्त बोझ रहता है. कोरोना काल में आपूर्ति विभाग के अधिकारियों ने क्षेत्रीय स्तर पर निरंतर काम किया है. जनता को नियमित नि:शुल्क व सरकार द्बारा दिए जानेवाले अनाज का लाभ भी दिलवाया है. शिव भोजन थाली जैसी महत्वाकांक्षी योजना विभाग के अधिकारी व कर्मचारियोें से अमल में लाई जाती है. बावजूद इसके लिए बढती के लिए पात्र अधिकारियों को 5 से 6 वर्ष से ज्यादा समयावधि होकर भी बडी मात्रा में सीटें रिक्त रहते हुए भी उन्हें बढती के लाभ से वंचित रखा गया है. इन अधिकारियों को बढती देने की मांग संगठन के अध्यक्ष वैभव खैरकर, सचिव विवेक जमघडे, उपाध्यक्ष रतनाल ठाकरे, अभिमन्यू चरहाटे, शीतल आंबटकर आदि ने की है.

Related Articles

Back to top button